संवाद सूत्र, देसरी: पिता केबीसी में नहीं हो पाए कामयाब तो बिहार के वैशाली में रहने वाले मंगलम ने अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर बैठने की ठानी। जिद बना ली तो सफलता भी मिली। देसरी प्रखंड के चांदपुरा बाजार निवासी दिलीप कुमार चौधरी और रेखा जयसवाल के पुत्र मंगलम ने कौन बनेगा करोड़पति में बुधवार की रात प्रसारित कार्यक्रम में 50 लाख रुपया का इनाम जीता है। केबीसी में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर मंगलम ने अपने गांव एवं जिले का नाम रोशन किया है। इससे उसके गांव और आसपास में जश्न का माहौल है। सभी लगातार बधाइयां दे रहे हैं।

करोड़पति बनने से चूके मंगलम

बताया गया है कि मंगलम पंद्रहवें प्रश्न के जबाब नहीं देने के कारण एक करोड़ के इनाम से चूक गए। स्वजनों ने बताया कि मंगलम अपने माता-पिता के साथ नोएडा के डेल्टा में रहता है। मंगलम दिल्ली विश्वविद्यालय में भूगोल विषय से स्नातक की पढ़ाई कर रहे हैं। उनके पिता नोएडा में हाउसिंग मटेरियल का व्यवसाय करते हैं। वहीं उनका बड़ा भाई आशीष बेंगलुरु में आईटी सेक्टर में कार्यरत है। मंगलम की बहन रूपम जायसवाल मेलबर्न में पढ़ाई कर रही हैं। 

अब चारों ओर हो रही मंगलम की चर्चा

बताते हैं कि मंगलम के पिता भी पूर्व में केबीसी के लिए चयनित हुए थे, परंतु वह उसमें स्थान नहीं बना पाए थे। पिता ने बताया कि मंगलम बचपन से ही पढ़ने में मेहनती हैं। मंगलम ने कहा कि अमिताभ बच्चन से मिलना एक सपने की तरह था, जो साकार हो गया। उधर, जैसे ही मंगलम के केबीसी में 50 लाख जीतने की जानकारी दादी सुदामा देवी, चाचा कृष्ण कुमार, भाभी लक्ष्मी जायसवाल, ज्योति कुमारी आदि को हुई पूरे परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई। उसकी यह प्रतिभा प्रदर्शन से परिवार के साथ गांव एवं समाज के लोग काफी खुश हैं। यहां चारों ओर मंगलम के नाम की ही चर्चा हो रही है। 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप