पटना/गोपालगंज/नालंदा/बक्‍सर, जागरण टीम। Road Accident in Bihar: घने कोहरे का कहर बुधवार को बिहार की सड़कों पर देखने को मिला। गोपालगंज जिले में हरियाणा से पूर्णिया जा रही एक बस सड़क पर पहले से खड़ी ट्रक से टकरा गई। इधर, नालंदा जिले में सड़क हादसे में महिला पंच की मौत हो गई, जबकि बक्‍सर में एक युवक रोड हादसे में मौत का शिकार बन गया।

चालक और खलासी की हालत गंभीर

गोपालगंज शहर के बंजारी चौक के समीप एनएच 27 पर अर्धनिर्मित ओवरब्रिज के डायवर्सन पर खड़ी एक ट्रक से टकरा गई। इससे बस चालक, खलासी तथा  केबिन में तीन यात्री घायल हो गए। इस हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया। तीनों यात्रियों को हल्की चोट लगी है। चालक व खलासी की हालत गंभीर है।

घने कोहरे के कारण ट्रक को नहीं देख सका ड्राइवर

बताया जाता है कि मंगलवार को हरियाणा के अंबाला से एक बस यात्रियों को लेकर पूर्णिया के लिए रवाना हुई। बुधवार की सुबह घना कोहरा था। विजिबिलिटी काफी कम थी। बस गोपालगंज शहर के बंजारी मोड़ के समीप हाईवे पर बने अर्धनिर्मित डायवर्सन से गुजर रही थी। डायवर्सन पर सड़क किनारे एक ट्रक खड़ा था। घने कोहरे के कारण बस चालक समय रहते ट्रक को देख नहीं सकता। बस पीछे से ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में बस चालक अंबाला निवासी चंचल कुमार तथा खलासी रंजीत गंभीर रूप से घायल हो गया। बस के केबिन में बैठे तीन यात्री भी चोटिल हो गए। आसपास के लोगों से इस हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया।

नालंदा में महिला पंच की मौत

इधर, नालंदा जिले के चंडी में सड़क दुर्घटना में जख्मी नरसंडा पंचायत ग्राम कचहरी के पंच अलख देवी की मौत मंगलवार रात पीएमसीएच में हो गई। वे करीब 40 वर्ष की थी। सोमवार को वे अपने  भाई के साथ बाइक से नरसंडा लौट रहीं थी कि ललुआडीह के पास सड़क पर अचानक आये मवेशी के कारण बाइक अनियंत्रित हो कर गड्ढे में पलट गई थी। बाइक चला रहे पंच के भाईआशुतोष कुमार रजक भी जख्मी हुये हैं।

घर की आर्थिक स्थिति कमजोर

नरसंडा के सरपंच गुड़िया देवी के पति मंटू सिंह ने बताया  कि अलख देवी के एक भाई दुर्घटना में जख्मी हुआ था, जिसका इलाज पटना के एक अस्पताल में चल रहा था। उसी से मिलने वह पटना गई थीं। अलख देवी के पति विनेश रजक की आर्थिक स्थिति कमजोर है। वे पट्टे पर खेती कर गृहस्थी चला रहे हैं। अलख देवी एवं विनेश रजक की दो पुत्रियां एवं एक पुत्र हैं। तीनों संतान नाबालिग हैं। मुखिया राजवल्लभ सिंह उर्फ सेठ जी एवं जिला पार्षद निरंजन कुमार ने पीड़ित परिवार को सांत्वना दी है। उन्होंने अंचलाधिकारी से मृतका के पति को आपदा प्रबंधन के प्रावधान के तहत 4 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग की है।

बक्सर जिले में डुमरांव-केसठ रजवाहा नहर मार्ग पर मंगलवार की रात 9:30 बजे एक खच्चर से टकराकर तेज रफ्तार बाइक सवार युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना के समय युवक तेजी से बाइक चलाते हुए घर जा रहा था। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

घटना के सम्बंध में मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात कोरानसराय निवासी उमेश साह का पुत्र धीरज साह (24वर्ष) केसठ से काफी तेजी से बाइक चलाते हुए अपने गांव कोरानसराय जा रहा था। युवक जैसे ही रजवाहा नहर मार्ग पर मौजूद चिमनी भट्ठा स्थित पुल पर पहुंचा कि अचानक कही से निकलकर दौड़ते हुए तेजी से एक खच्चर सड़क पर आ गया। तेज रफ्तार जा रहा बाइक सवार युवक की जबतक उस पर नजर पड़ी और वह रफ्तार को कम कर सके इसके पूर्व पूरी रफ्तार से बाइक खच्चर से टकराकर हवा में कई फिट ऊंचा उछल गई और बाइक समेत युवक दूर जा गिरा।

हादसे की आवाज और युवक के चिल्लाने की आवाज सुनकर चिमनी भट्ठा पर काम करने वाले जब तक घटनास्थल पर पहुंचे तब तक युवक की हालत खराब हो चुकी थी। आनन फानन में चिमनी के मजदूरों ने युवक को कोरानसराय स्थित एक निजी अस्पताल में पहुंचाया। जहां देखते ही चिकित्सक ने युवक को मृत घोषित कर दिया। इसकी सूचना पुलिस को देने के बाद शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अचानक हुए हादसे के बाद कोरानसराय में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। बताते चलें कि इस मार्ग पर इसके पूर्व भी लावारिस पशुओं और नीलगाय से टकराकर अपनी जिंदगी गवां चुके हैं।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप