Move to Jagran APP

Bihar Politics: शाहनवाज हुसैन 3.92 व मुकेश सहनी 10 करोड़ की संपत्ति के मालिक

विधान परिषद चुनाव के लिए शाहनवाज हुसैन व वीआइपी प्रमुख मुकेश सहनी ने नामांकन दाखिल किया। शाहनवाज के पास गाजियाबाद व नोएडा में दो फ्लैट एक अंबेसडर कार और तीन छोटे मामले दर्ज। सहनी के पास एक करोड़ 23 लाख नकदी एक करोड़ 19 लाख कर्ज आठ प्राथमिकी दर्ज ।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 09:20 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 09:56 PM (IST)
Bihar Politics: शाहनवाज हुसैन 3.92 व मुकेश सहनी  10 करोड़ की संपत्ति के मालिक
विधान परिषद चुनाव में भाजपा प्रत्‍याशी शाहनवाज हुसैन व वीआइपी प्रमुख मुकेश सहनी की तस्‍वीर।

पटना, जागरण संवाददाता । विधान परिषद की रिक्त दो सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी सैयद शाहनवाज हुसैन और विकासशील इंसान पार्टी के मुकेश सहनी ने सोमवार को पर्चा दाखिल कर दिया। इन प्रत्याशियों के अतिरिक्त किसी अन्य का नामांकन नहीं होने से दोनों का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है। सोमवार को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि थी। मंगलवार को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी होगी। 21 जनवरी को तीन बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। 21 को ही शाम पांच बजे विधानसभा में प्रत्याशियों को जीत का प्रमाण-पत्र दिया जा सकता है।

loksabha election banner

शाहनवाज के नाम पर करोड़ों की अचल संपत्ति :

शाहनवाज हुसैन के पास 22 लाख 78 हजार 145 रुपये की चल और तीन करोड़ 70 लाख रुपये की अचल संपत्ति है। गाजियाबाद व नोएडा में दो फ्लैट शामिल हैं। शाहनवाज की पत्नी रेणु हुसैन के पास एक करोड़ 92 लाख 66 हजार 351 रुपये की चल संपत्ति है। इसमें 37 लाख रुपये के आभूषण भी हैं। शाहनवाज के पास एक अंबेसडर कार भी है। हुसैन पर तीन छोटे मामलों में प्राथमिकी दर्ज है।

मुकेश सहनी के पास हैं चार लाख के गहने : पशुपालन मंत्री और विप परिषद प्रत्याशी मुकेश सहनी ने नामांकन के दौरान शपथ पत्र में संपत्ति की जो घोषणा की है, उसके अनुसार  वह एक करोड़ 23 लाख नौ हजार 312 रुपये की चल संपत्ति के मालिक हैं। इसमें चार लाख के गहने और पांच लाख का वाहन है। इनकी पत्नी के पास 23 लाख 38 हजार 237 रुपये की चल संपत्ति है, जिसमें 14 लाख 50 हजार के आभूषण हैं। मुकेश के पास 9.60 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। इनकी पत्नी के पास 1.25 करोड़ की अचल संपत्ति है। मुकेश पर एक करोड़ 19 लाख 72 हजार 148 रुपये और उनकी पत्नी के नाम 15 लाख 66 हजार 546 रुपये की देनदारी भी है। इन पर विभिन्न थानों में आठ प्राथमिकी दर्ज हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.