Move to Jagran APP

तेजस्‍वी यादव ने राज्यपाल से मुलाकात कर रूपेश हत्‍याकांड की जांच सीबीआइ से कराने की मांग की

राज्य की विधि-व्यवस्था के मुद्दे पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव राज्यपाल फागू चौहान से मिलकर राज्य के लॉ एंड ऑर्डर की शिकायत की । उन्‍होंने राज्‍य सरकार को बर्खास्‍त करने की भी मांग की। कहा- राज्‍य में अपराधी बेखौफ धूम रहे हैं ऐसे में राज्‍यपाल को हस्‍तक्षेप करना चाहिए ।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 01:16 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 09:57 PM (IST)
तेजस्‍वी यादव ने राज्यपाल से  मुलाकात कर रूपेश हत्‍याकांड की जांच सीबीआइ से कराने की मांग की
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व राजद नेता तेजस्वी यादव। जागरण आर्काइव।

राज्य ब्यूरो, पटना। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राज्यपाल फागू चौहान से मिलकर राज्य की विधि-व्यवस्था की शिकायत की और सरकार को बर्खास्त करने की मांग की। उन्होंने कहा कि रूपेश सिंह हत्याकांड में पुलिस जांच के नाम पर लीपापोती करने में लगी है। इसे तुरंत सीबीआई के हवाले किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार का इकबाल खत्म हो गया है। अपराधी बेखौफ घूम रहे हैं। जनता भयभीत है। इसलिए राज्यपाल को हस्तक्षेप करना चाहिए।

loksabha election banner

राज्‍यपाल को ज्ञापन सौंपा

तेजस्वी ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर कहा कि बिहार पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड, नवारुणा कांड एवं जेपी चौधरी कांड समेत कई मामलों में पुलिस ने जांच के नाम पर प्रमाण मिटा दिए। उसके बाद मामले को सीबीआइ को सौंप दिया गया। इसलिए रूपेश मामले को भी अविलंब सीबीआई को सौंप देना चाहिए। नहीं तो बाद में बड़ी मछलियों को बचाने के लिए छोटी पर कार्रवाई की जाएगी।

अपराध की घटनाओं को लेकर सरकार को घेरा

राजभवन से निकलने के बाद तेजस्वी ने पत्रकारों को बताया कि अपराध लगातार बढ़ रहे हैं। लूट, हत्या, दुष्कर्म की घटनाओं के साथ रूपेश सिंह की हत्या के मामले से भी राज्यपाल को अवगत कराया गया है। बढ़ते अपराध से राज्यपाल भी चिंतित हैं। तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री जितना समीक्षा करते हैं, अपराध उतना ही बढ़ते जा रहा है। डीजीपी खुद अगर पल्ला झाड़ रहे हैं तो समझा जा सकता है कि कानून-व्यवस्था की क्या स्थिति हो सकती है।

विपक्ष के सवालों से बचना चाह रहाः तेजस्वी यादव

उन्होंने विधानमंडल के बजट सत्र की अवधि को लेकर भी राज्य सरकार को चेताया है और कहा है कि यह सत्र अन्य वर्ष के सत्र की तरह ही महीने-डेढ़ महीने तक चलना चाहिए, किंतु राज्य सरकार कोरोना का बहाना करके इसे तीन-चार दिनों में खत्म करना चाह रही है। दरअसल सरकार विपक्ष के सवालों से बचना चाह रही है।

एयरलाइन्स कर्मी की घर के बाहर की थी हत्या

बताते चलें कि नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद पर शपथ लेने के बाद से ही सदन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव उनपर कटाक्ष करने लगे थे। राज्य में हुई वारदातों पर वे नीतीश कुमार की सरकार को घेर रहे हैं। मंगलवार की रात इंडिगो एयरलाइंस पटना के हेड रूपेश सिंह की हत्या के बाद से बिहार के सियासी गलियारे में भूचाल आ गया। पटना के पुनाईचक में अपार्टमेंट के बाहर बेखौफ अपराधियों ने रूपेश को गोलियों से भून दिया था। पुलिस मामले में अपराधियों का पर्दाफाश अभी तक नहीं कर सकी है। इसको लेकर एनडीए के तमाम विरोध दल सरकार पर हमलावर हो गए हैं। इसी सिलसिले में राजद विधायक तेजस्वी यादव भी सरकार पर तंज कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.