Move to Jagran APP

Rupesh Murder: रूपेश हत्‍याकांड में 200 से अधिक लोगों से पूछताछ, जांच में लगे 60 पुलिस वाले

Indigo Airlines Officer Murder रूपेश के कातिल को नहीं ढूंढ पा रही 60 सदस्यीय एसआइटी छह दिन गुजरे नहीं सुलझी हत्याकांड की गुत्थी शूटर और लाइनर की तलाश में जुटी है एसटीआइटी अब तक दो सौ से अधिक लोगों से पूछताछ कई हिरासत में

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 07:46 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 02:24 PM (IST)
Rupesh Murder: रूपेश हत्‍याकांड में 200 से अधिक लोगों से पूछताछ, जांच में लगे 60 पुलिस वाले
बिहार पुलिस के डीजपी एसके सिंघल। जागरण

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar crime: इंडिगो एयरलाइंस के पटना एयरपोर्ट हेड रूपेश कुमार सिंह (Murder of Indigo Airlines Officer Rupesh Kumar Singh) की हत्या को छह दिन गुजर चुके हैं। मामले के पर्दाफाश के लिए गठित 60 सदस्यीय एसआइटी खाली हाथ है। शूटर और लाइनर को दबोचने के लिए एसआइटी पदाधिकारी और जवान हर सूचना की जांच में जुटे हैं। लेकिन अभी तक वे हत्या की असली वजह तक का पता नहीं कर पाए हैं। जांच और पूछताछ के बीच रूपेश हत्याकांड की गुत्थी उलझी है।  

loksabha election banner

आइजी रेंज से लेकर एसएसपी भी मामले में कुछ भी बताने से बच रहे हैं। अब तक एसआइटी दो सौ से अधिक लोगों से पूछताछ कर चुकी है। दो दर्जन से अधिक ठिकानों पर दबिश दी गई है। हत्याकांड का पर्दाफाश करने में कितना समय लगेगा, इस पर कोई कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। जांच सही दिशा में चल रही है और जल्द ही करेंगे पर्दाफाश, यह बात करने वाली एसआइटी दो दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी कर चुकी है।

50 से अधिक नंबरों का डिटेल खंगाला

एसआइटी में पटना पुलिस के साथ सीआइडी, एसटीएफ, डायल 100 की टीमें भी हैं। 60 पुलिस पदाधिकारियों के साथ तेज-तर्रार जवानों की टीमें बनाई गई हैं। एसएसपी, तीनों सिटी एसपी और दो डीएसपी नेतृत्व कर रहे हैं। पुलिस मामले में 50 से अधिक मोबाइल नंबर डिटेल खंगाल चुकी है। डंप डाटा के जरिए एक दर्जन संदिग्ध मोबाइल नंबर का कॉल डिटेल निकालने के बाद सत्यापन भी किया जा चुका है। ऐसा माना जा रहा है कि लाइनर से शूटर संपर्क में जरूर थे, हालांकि या तो उन्होंने वाट्सएप कॉल का इस्तेमाल किया या फिर फोन का इस्तेमाल किया ही नहीं।

बिहार एसटीएफ को बड़ी कामयाबी, दिल्‍ली के साउथ कैंपस स्थित हॉस्‍टल से हत्‍यारा हुआ गिरफ्तार

कई संदिग्ध से हो चुकी पूछताछ

एसआइटी ने शनिवार की देर शाम कंकड़बाग, राजाबाजार, पुनाईचक, एयरपोर्ट और दीघा थाना क्षेत्र में दबिश देकर नौ संदिग्धों से पूछताछ की। दो को छोड़ अन्य सभी को छोड़ दिया गया। इन दोनों से पूछताछ के बाद कुछ लोगों पर पुलिस को संदेह है, ये वारदात के बाद से पटना में नहीं है। एक विभाग से भी एसआइटी को कुछ अहम सूचना मिली है, लेकिन ठोस साक्ष्य नहीं मिले हैं, जिससे एसआइटी एक्शन ले। ऐसे लोगों की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.