पटना, जेएनएन। Events in Patna Today, 26 November 2020 इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (IGIMS) में अंगदान दिवस (Organ Donation Day) पर गुरुवार को अंगदाताओं के परिजनों को सम्मानित किया जाएगा। गुरुवार को पटना के विद्यापति भवन में विद्यापति स्‍मृति समारोह का आयोजन किया जा रहा है। आज शेयर बाजार में निवेश को लेकर मगध महिला कॉलेज में वेबीनार का आयोजन भी किया गया है। राजधानी के प्रमुख आयोजनों की जानकारी के लिए पढ़ें यह खबर।

अंगदान दिवस पर आइजीआइएमएस में कार्यक्रम

अंगदान दिवस पर आइजीआइएमएस में कार्यक्रम सुबह 10 बजे से आयोजित होगा। इस बाबत जानकारी देते हुए स्टेट ऑर्गन एंड टिशू ट्रांसप्लांट आर्गेनाइजेशन के चेयरमैन डॉ. मनीष मंडल ने बताया कि 11वें इंडियन ऑर्गेन डोनेशन डे के अवसर पर यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इसमें अंगदान करने वाले सौरभ प्रतीक एवं रोहित कुमार के माता-पिता को सम्मानित किया जाएगा। सौरभ प्रतीक की मृत्यु के बाद 24 सितंबर 2018 को उनके पिता शशिभूषण प्रसाद ने आइजीआइएमएस में बेटे का अंगदान किया था। इससे चार लोगों को जीवनदान मिला था। जबकि, 18 मार्च 2020 को मुजफ्फरपुर के सड़क दुर्घटना में रोहित की मौत के बाद अंगदान से भी चार लोगों को नया जीवन मिला था।

राजधानी में चेतना समिति का विद्यापति स्मृति पर्व समारोह

आज चेतना समिति की ओर से विद्यापति स्मृति पर्व समारोह दोपहर 03:00 बजे से विद्यापति भवन में आयोजित किया गया है। इसमें काफी संख्या में विद्यापति के प्रेमी शामिल होंगे।

शेयर बाजार में निवेश पर मगध महिला कॉलेज में वेबिनार

शेयर बाजार में निवेश को लेकर मगध महिला कॉलेज की ओर से वेबीनार का आयोजन किया गया है। यह वेबीनार दोपहर साढ़े तीन बजे से शाम साढ़े चार बजे तक आयोजित किया जाएगा। प्राचार्या प्रो. शशि शर्मा ने बताया कि मगध महिला कॉलेज की ओर से इंवेस्टर जागरूकता सप्ताह को लेकर यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

बहाली को लेकर बिहार महिला अध्ययन संघ भरेगा हुंकार

बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग की ओर से चल रही सहायक प्राध्यापक नियुक्ति में महिला अध्ययन विषय को नहीं रखने पर बिहार महिला अध्ययन संघ ने कड़ा विरोध किया है। संघ आज मीडिया से मुखातिब होकर आगे की रणनीति का खुलासा करेगा। इसमें पटना विवि के प्रो. भारती एस कुमार, प्रो. डेजी नारायण एवं बिहार महिला समाज निवेदिता पूरे मसले के बारे में बताएंगी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021