नवादा, जेएनएन। आपकी नीयत अच्‍छी हो हर चीज का इस्‍तेमाल अच्‍छा हो सकता है। इसी तरह नीयत सही हो तो कामयाबी मिलना भी तय हो जाता है। नवादा जिले के तिलैया में छठ घाट से गुम हुई छह साल की एक बच्‍ची को ढूंढने में इंटरनेट मीडिया और सामाजिक कार्यकर्ताओं की मदद काम आई। पुलिस ने भी मामले में पूरी तत्‍परता दिखाई। नवादा के तिलैया नदी गया घाट से आज सुबह एक बच्ची गुम हो गई। इसके बाद तो परिवार के लोगों के हाथ-पांव फूल गये। तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी गई। काफी खोजबीन के बाद भी बच्‍ची को कुछ पता नहीं चल पा रहा था।

भटककर पांच किलोमीटर दूर के गांव में चली गई थी बच्‍ची

इधर, बच्‍ची हिसुआ थाने के तिलैया नदी घाट से भटकते हुए सीतामढ़ी थाना क्षेत्र के रेपुरा गांव के आसपास पहुंच गई। गांव के किसी व्यक्ति ने अनजान बच्‍ची को भटकते देखकर सवाजपुर सराय पंचायत के मुखिया अखिलेश सिंह को इसकी सूचना दी। मुखिया ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी और खुद बच्ची को लेकर सीतामढ़ी थाना में पहुंचे। 

इधर, बच्‍ची के परिवार की हो रही थी तलाश, उधर बच्‍ची को तलाश रहे थे स्‍वजन

सीतामढ़ी थाने की पुलिस और सवाजपुर सराय पंचायत के मुखिया लगातार बच्‍ची के परिवार का पता करने में जुटे रहे, लेकिन बच्ची ठीक से कुछ बता नहीं बता पा रही थी। उसने अपना नाम बिंदी या विनती, पिता दिलीप राजवंशी, ग्राम केंदुआ बता रही थी। परंतु केंदुआ से पता करने पर ऐसा कोई व्‍यक्ति नहीं मिला।

बाल कल्‍याण समिति और साइबर सेनानी समूह से ली गई मदद

इसके बाद चाइल्ड वेलफेयर 1098 नवादा,  साइबर सेनानी  एवं  कई समाजसेवियों को बच्‍ची के परिवार की तलाश में लगायाा गया। दूसरी तरफ से भी ऐसी ही कोशिश चल रही थी। सभी के प्रयास से आखिरकार  बच्चे को सकुशल उनके परिवार से मिलाया गया।

सिरदला थाना के केंदुआ की रहने वाली थी बच्‍ची

खोई हुई बच्ची ग्राम भट्ट बीघा, केंदुआ, सिरदला थाना क्षेत्र के दिलीप राजवंशी के 6 वर्षीय पुत्री थी। करीब शाम 4:00 बजे तक खोयी हुई बच्ची को उसके परिवार को सुपुर्द किया गया। मौके पर शाहबाजपुर सराय पंचायत के मुखिया अखिलेश सिंह, समाजसेवी उपेंद्र राजवंशी ,चाइल्ड वेलफेयर 1098, नवादा के कुछ लोग मौजूद रहे। यह जानकारी सीतामढ़ी थाना अध्यक्ष शिशुपाल कुमार ने दी।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस