Move to Jagran APP

Bihar Chunav 2020 1st Phase Polling: राजनेताओं ने किया मतदान, गिरिराज, रामनारायण ने डाले वोट

Bihar Chunav 2020 1st Phase Polling बिहार चुनाव में मंत्रियों एवं राजेताओं के वोट देने का सिलसिला भी जारी रहा। इसकी शुरुआत गिरिराज सिंह ने लखीसराय के बड़हिया में की। बांका में मंत्री राम नारायण मंडल ने भी मतदान किया।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 08:52 AM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 09:15 AM (IST)
Bihar Chunav 2020 1st Phase Polling: राजनेताओं ने किया मतदान, गिरिराज, रामनारायण ने डाले वोट
केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह। जागरण आर्काइव

पटना, जेएनएन। Bihar Chunav 1st. Phase Voting: बिहार विधानसभा के प्रथम चरण के मतदान में राजनेता (Politicians) भी वोट देने के लिए पहुंचे। केंद्रीय मंत्री ग‍िरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने लखीसराय जिले के बड़हिया स्थित मतदान केंद्र पर वोट डाला। इसके बाद उन्‍होंने इसकी तस्‍वीर सोशल मीडिया पर भी शेयर की। उधर, रामनारायण मंडल (Ram Narayan Mandal) व रामेश्‍वर चौरसिया (Rameshwar Chaurasia) ने भी वोट डाले। गया में तो मंत्री प्रेम कुमार (Prem Kumar) भारतीय जनता पार्टी (BJP) के चुनाव चिह्न वाले मास्‍क (Mask) को पहन कर बूथ पर चले गए। इसके बाद विवाद खड़ा हो गया।

prime article banner

गिरिराज सिंह ने लखीसराय के बड़हिया में किया मतदान

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने लखीसराय के बड़हिया (Barahia) स्थित मतदान केंद्र संख्या 33 पर अपना मतदान करना था। वहां मतदान केंद्र पर ईवीएम (EVM) में खराबी पाई गई। हालांकि उसे सुधार लिया गया। गिरिराज सिंह ने कहा कि चुनाव लोकतंत्र का महापर्व है। उन्‍होंने लोगों से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। मतदान करने पहुंचे गिरिराज सिंह ने कहा कि महागठबंधन (Mahagathbandhan) के नेता विकास (Developmant) पर चर्चा करना नहीं चाहते हैं। कहा कि आरजेडी ने अपने पोस्टर से अपने माता-पिता को हटा दिया, ताकि 15 साल पुरानी तस्वीर सामने नहीं आ सके।

बीजेपी के चुनाव चिह्न वाला मास्‍क पहन डाला वोट

उधर, गया स्थित बूथ पर मंत्री प्रेम कुमार बीजेपी के चुनाव चिह्न (Election Symbol of BJP) वाले मास्‍क को पहन कर मतदान करने बूथ (Polling Booth) पर चले गए। उन्‍होंने इसी मास्‍क को पहने हुए वोट भी डाला। बाद में इस मामले पर बवाल हो गया। विपक्ष ने हमले शुरू किए तो प्रशासन ने आचार संहिता के उल्‍लंघन के आरोप में एफआइआर दर्ज करने का आदेश दे दिया। इस मामले में मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि वे गलती से चुनाव चिह्न वाला मास्‍क पहने बूथ पर चले गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.