Move to Jagran APP

CoronaVirus Bihar: बिहार में लालू-राबड़ी आवास में कोरोना की एंट्री, 13 सहायक निकले संक्रमित

राजधानी में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। शनिवार को राबड़ी देवी आवास के 13 कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं।

By Edited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 12:36 AM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 02:06 PM (IST)
CoronaVirus Bihar: बिहार में लालू-राबड़ी आवास में कोरोना की एंट्री, 13 सहायक निकले संक्रमित
CoronaVirus Bihar: बिहार में लालू-राबड़ी आवास में कोरोना की एंट्री, 13 सहायक निकले संक्रमित

पटना, जेएनएन। CoronaVirus Bihar: बिहार में कोरोना की चेन टूटने का नाम नहीं ले रही। इस बीच शनिवार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव और उनकी पत्नी के आवास के 13 कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं। इसी घर में राबड़ी देवी के साथ बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव भी रहते हैं। आवास के कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद लालू परिवार के अन्य सदस्यों को भी कोरोना का खतरा बढ़ गया है। शनिवार को ही पटना में जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह, उनकी पत्नी, जदयू विधायक ललन पासवान और पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि 442 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। 

loksabha election banner

राजधानी में शनिवार को 442 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसमें जदयू के वरिष्ठ नेता व पटना के जिलाधिकारी सहित पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी आवास के 13 कर्मचारी संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही पीएमसीएच के दो तकनीशियन समेत 17 और आइजीआइएमएस के पांच कर्मचारी शामिल हैं। एम्स में मिले कुल 23 पॉजिटिव में से 12 पटना जिले के हैं। वहीं, अब पटना में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 9107 हो गई है। पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया कि कुल 434 सैंपल की जांच की गई है। जिसमें 63 पॉजिटिव पाए गए। इसमें से एक रोहतास के डॉक्टर, पीएमसीएच के दो लैब तकनीशियन समेत 17 अस्पतालकर्मी हैं। चार पीएमसीएच के आसपास के चार लोग हैं।

बढ़ता जा रहा मामला

पटना के अन्य 20 लोग मंदिरी, बीआर आंबेडकर कॉलोनी, अगमकुआं के दो, खगौल के दो लोग हैं। आइजीआइएमएस के चिकित्सा निदेशक डॉ. मनीष मंडल ने बताया कि संस्थान के आठ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें तीन मरीज और पांच स्टाफ हैं। नोडल अधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि 24 घंटे में 23 नए संक्रमित मिले हैं। इनमें से 12 पटना के निवासी हैं। इनमें एफसीआइ फुलवारीशरीफ, लोदीपुर, मीठापुर, गर्दनीबाग, स्टैंड रोड, गजाधरचक दानापुर, इंद्रपुरी, एयरपोर्ट, वशिष्ठ कॉलोनी फुलवारी, कंकड़बाग के अशोक नगर के निवासी हैं। इसके अलावा समस्तीपुर, सारण के दो-दो, बेगूसराय, मुजफ्फरपुर, भोजपुर, लखीसराय, गया, कैमूर व वैशाली के एक-एक मरीज शामिल हैं। वहीं इलाज के बाद 27 लोग डिस्चार्ज कि गए गए हैं। एम्स में 305 संक्रमितों का इलाज चल रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.