पटना, जेएनएन। बिहार में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा। रोजोना राज्य में दो हजार से अधिक संक्रमित पाए जा रहे हैं। पटना तो हॉटस्पॉट बन गया है। राजधानी में अबतक साढ़े आठ हजार से ज्यादा संक्रमित हो चुके हैं। राजनेता, स्वास्थ्यकर्मी के बाद शनिवार को पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बताया जाता है कि डीएम ने बुखार, गले में दर्द व अन्य शारीरिक परेशानी होने पर अपनी जांच कराई थी। जिसके बाद वे डीडीसी को प्रभार देकर अवकाश पर चले गए थे। शनिवार को उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। फिलहाल कुमार रवि होम आइसोलेशन में हैं और 14 दिन तक घर पर ही रहेंगे। वहीं शनिवार को पटना में 442 नए संक्रमित मिले। राजधानी में कोरोना के कुल मामले 9358 हो गए हैं।

बताया जाता है कि डीएम कुमार रवि की आरटीपीसीआर विधि से हुई जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें कई दिन से सर्दी जुकाम, कफ व बुखार की शिकायत थी। जिसके बाद उन्होंने शुक्रवार की रात जांच के लिए नमूना दिया था। जिसपर शनिवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। डीएम 14 दिन के होम आइसोलेशन में चले गए हैं। हालांकि वे शुक्रवार की शाम से ही अवकाश पर थे। इससे पहले डीएम ने एंटीजन रैपिड किट से दो बार जांच कराई थी, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसके बाद तीसरी जांच आरटीपीसीआर से कराई गई थी। बताते चलें कि 25 दिन पहले उनके कार्यालय के 70 लोगों की एंटीजन रैपिड किट से जांच कराई गई थी। उसमें से 14 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उस समय कहा गया था कि विभिन्न बैरक से आए सुरक्षाकर्मियों से अन्य लोग संक्रमित हुए थे।

 

नौ कोरोना संक्रमितों की मौत, 27 डिस्चार्ज

पटना एम्स में शेखपुरा के 59 वर्षीय अधेड़, एमआर कॉलोनी फुलवारीशरीफ की 68 वर्षीय महिला, जगदीशपुर भोजपुर, ईदगाह मोहल्ला मोतिहारी, पहाड़ीचक सोनपुर, हिलालपुर वैशाली, बालूगंज औरंगाबाद, भैंसासुर बिहारशरीफ के नौ कोरोना संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि 27 लोग ठीक होकर घर लौटे। वर्तमान में एम्स में 305 संक्रमितों का इलाज चल रहा है। नोडल अधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि 24 घंटे में 23 नए संक्रमित भर्ती किए गए, जिनमें एफसीआइ फुलवारी, लोदीपुर, मीठापुर, गर्दनीबाग, स्टैंड रोड, गजाधरचक दानापुर, इंद्रपुरी, एयरपोर्ट, वशिष्ठ कॉलोनी फुलवारी, अशोक नगर कंकड़बाग पटना के 12, समस्तीपुर, सारण के दो-दो, बेगूसराय, मुजफ्फरपुर, भोजपुर, लखीसराय, गया, कैमूर व वैशाली के एक-एक मरीज शामिल हैं। 

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस