Move to Jagran APP

तेजस्‍वी का CM नीतीश पर तंज: अब कहेंगे- पहले क्‍यों नहीं बताया 30 साल बाद आएगा कोरोना, लालू-राबड़ी ने किए हमले

बिहार में गहराते कोराना संकट को लेकर लालू प्रसाद यादव राबड़ी देवी व तेजस्‍वी यादव ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है। निशाने पर उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 08:07 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 03:48 PM (IST)
तेजस्‍वी का CM नीतीश पर तंज: अब कहेंगे- पहले क्‍यों नहीं बताया 30 साल बाद आएगा कोरोना, लालू-राबड़ी ने किए हमले
तेजस्‍वी का CM नीतीश पर तंज: अब कहेंगे- पहले क्‍यों नहीं बताया 30 साल बाद आएगा कोरोना, लालू-राबड़ी ने किए हमले

पटना, स्‍टेट ब्यूरो। राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) व उनके परिवार (Lalu Family) ने एक साथ मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की सरकार पर हमला बोला है। लालू प्रसाद यादव के बेटे व नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी (Dy.CM Sushil Kumar Modi) पर तंज कसते हुए कहा है कि वे अब ये कहेंगे कि लालू ने अपने 15 साल के शासन में यह क्‍यों नहीं सोचा कि 30 वर्ष बाद कोरोना (CoronaVirus) आएगा? अगर लालू ऐसा सोंच लेते तो नीतीश कुमार ने 15 वर्ष के सुशासन में अस्पताल नहीं खोला तो क्या हुआ, इसका टीका ज़रूर खोज लेते। इसके पहले लालू प्रसाद यादव ने भी राज्‍य में गहराते कोरोना संकट के काल में कंटेनमेंट जोन में सरकारी व्यवस्था पर तंज कसते हुए इसकी तुलना इंटरटेनमेंट जोन से की। राबड़ी देवी(Rabri Devi) ने भी इलाज की व्‍यवस्‍था पर सवाल उठाए।

loksabha election banner

तेजस्‍वी का सवाल- कारोना संकट को दोष भी लालू पर मढ़ेंगे क्‍या?

तेजस्‍वी यादव ने रविवार की सुबह अपने ट्वीट में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार व उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी पर हमला किया। उन्‍होंने कहा कि अब सुशील मोदी यह कहेंगे कि लालू प्रसाद यादव ने अपने कार्यकाल में यह क्यों नहीं सोचा कि 30 वर्ष बाद बिहार में कोरोना आएगा? सारा दोष लालू का ही है। सुशील मोदी को भूतद्रष्‍टा बताते हुए तेजस्‍वी ने आगे तंज कसा कि वे कहेंगे कि अगर लालू यह सोच लेते तो नीतीश कुमार ने 15 वर्ष के अपने सुशासन में अस्पताल नहीं खोला तो क्या हुआ, कोरोना का टीका जरूर खोज लेते।

जांच की सुस्त रफ्तार को ले सरकार को घेरा

इसके पहले तेजस्वी यादव ने बिहार में कोरोना जांच की सुस्त रफ्तार का आरोप लगाकर सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 36 हजार से ज्यादा हो गए हैं। पिछले आठ जुलाई के बाद से प्रत्येक दिन औसतन 1200 से अधिक मरीज सामने आ रहे हैं। इस दौरान स्वस्थ होने वालों की संख्या भी घटी है। उन्होंने कहा कि सरकार के स्तर पर दिशा और रणनीति का स्पष्ट अभाव है। जब प्रतिदिन कम से कम 10 हजार जांच होनी चाहिए थी, तो बिहार में मुश्किल से तीन हजार जांच हुई। तेजस्वी ने आरोप लगाया कि कम जांच के जरिए सरकार कोरोना के आंकड़े कम दिखाना चाहती थी।

सामने आकर जनता की सुध लें नीतीश कुमार

तेजस्वी ने आग्रह करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कोरोना और बाढ़ जैसे गंभीर हालात में सामने आकर जनता की सुध लेना चाहिए। ऐसी सरकार का क्या फायदा जो मुसीबत के समय अपनी जनता को भाग्य के भरोसे छोड़ दे।

लालू का तंज- कंटेनमेंट जोन बन गए इंटरटेनमेंट जोन

इसके पहले लालू प्रसाद यादव ने अपने ट्वीट में कहा है कि बिहार के कंटेनमेंट जोन किसी भी मायने में इंटरटेनमेंट जोन से कम नहीं हैं। इसके पहले लालू ने केंद्र एवं राज्य सरकार को लेकर कटाक्ष करते हुए कहा था कि डबल इंजन की सरकार में ईंधन नहीं बचा है। दोनों ही इंजन कबाड़ हो गया है। लालू ने पब्लिक से आग्रह करते हुए लिखा कि इन्हें बिहार से जल्दी हटा देना चाहिए।

राबड़ी ने इलाज की व्‍यवस्‍था पर उठाए सवाल

राबड़ी देवी ने भी ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला। उन्‍होंने उपमुख्यमंत्री ने सुशील कुमार मोदी से पूछा कि 15 वर्ष की उनकी सरकार में मुख्यमंत्री की भतीजी के बीमार पडऩे पर बिहार के बड़े-बड़े अस्पतालों में इलाज क्यों नहीं कराया गया? राबड़ी ने उपमुख्‍यमंत्री के निजी सचिव के इलाज पर भी सवाल उठाया और कहा कि उनका इलाज निजी अस्पताल में क्यों कराया जा रहा है?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.