Move to Jagran APP

लालू के समधी ने दामाद व समधन के खिलाफ उगली आग, बोले- तेज प्रताप व राबड़ी पर हो कार्रवाई

RJD Gopalganj March लालू प्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय ने लॉकडाउन में आरजेडी के गोपालगंज मार्च की आलोचना की है। उन्‍होंने इसके लिए लालू परिवार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 05:20 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 11:05 PM (IST)
लालू के समधी ने दामाद व समधन के खिलाफ उगली आग, बोले- तेज प्रताप व राबड़ी पर हो कार्रवाई
लालू के समधी ने दामाद व समधन के खिलाफ उगली आग, बोले- तेज प्रताप व राबड़ी पर हो कार्रवाई

पटना, जेएनएन। RJD Goplaganj March: राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के विधायक व पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के समधी चंद्रिका राय (Chandrika Rai) ने अपने दामाद तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) व समधन राबड़ी देवी (Rabri Devi) की जमकर आलोचना की। उन्‍होंने लॉकडाउन (Lockdown) के उल्‍लंघन को लेकर तेजस्‍वी (Tejashwi Yadav) सहित उन दानों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मामला गोपालगंज तिहरे हत्याकांड (Gopalganj Triple Murder) के आरोपित जनता दल यूनाइटेड (JDU) के विधायक अमरेंद्र पांडेय (Amrendra Pandey) की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का पार्टी विधायकों व विधान पार्षदों के साथ गोपालगंज मार्च के लिए घर से निकलने का है। इस दौरान लॉकडाउन की धज्जियां उड़ गईं।

loksabha election banner

गोपालगंज मार्च के लिए निकलने पर पुलिस ने रोका

बीते रविवार को गोपालगंज में एक आरजेडी नेता के घर पर अपराधियों ने फायरिंग की। घटना में उनके माता-पिता व भाई की मौत हो गई। घटना में घायल आरजेडी नेता ने एफआइआर में जेडीयू विधायक अमरेंद्र पांडेय को नामजद किया है। आरोपित विधायक की गिरफ्तारी नहीं होने पर तेजस्‍वी यादव ने पूर्व घोषणा के अनुसार पटना से गोपालगंज मार्च करने की कोशिश की। इसके लिए लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव व तेजस्‍वी यादव तथा पत्‍नी राबड़ी देवी काफिले के साथ निकले, लेकिन पुलिस ने उन्‍हें आवास के पास ही रोक दिया। इस दौरान लॉकडाउन की धज्जियां उड़ गईं।

चंद्रिका बाेले: लॉकडाउन उल्‍लंघन बड़ा अपराध, हो कार्रवाई

इसपर प्रतिक्रिया देते हुए लालू प्रसाद यादव के समधी व आरजेडी विधायक चंद्रिका राय ने कहा कि कोरोना संक्रमण (CoronaVirus Infection) के दौर में लाकडाउन के गाइडलाइन की अवहेलना को लेकर कार्रवाई होनी चाहिए। लॉकडाउन के दौरान ऐसे राजनीतिक आयोजन की भर्त्‍सना की जानी चाहिए। चंद्रिका राय ने तेजस्‍वी, तेजप्रताप व राबड़ी को अक्षम्‍य अपराध का दोषी बताते हुए कहा कि उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चा‍हिए।

चंद्रिका राय की बेटी से तेज प्रताप लड़ रहे तलाक का मुकदमा

विदित हो कि चंद्रिका राय की बेटी ऐश्‍वर्या राय (Aishwarya Rai) से लालू प्रासद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव का विवाह हुआ है। हालांकि, तेज प्रताप यादव ने ऐश्‍वर्या के खिलाफ तलाक (Talaq) का मुकदमा दायर कर रखा है। इस बीच ऐश्‍वर्या ने राबड़ी देवी पर मारपीट कर घर से निकाल देने का आरोप लगाया। तब से वे पिता चंद्रिका राय के साथ ही रह रहीं हैं। लालू प्रसाद व चंद्रिका राय के परिवारों में अच्‍छे संबंध नहीं हैं। चंद्रिका राय द्वारा अपने दामाद व समधन के खिलाफ बयान को इसी पृष्‍ठभूमि में देखा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.