पटना। एक जून से ट्रेन सेवा प्रारंभ हो रही है। पूर्व-मध्य रेल क्षेत्र से एक जून को खुलने और पहुंचने वाली 22 जोड़ी ट्रेनों में अधिकांश की सीटें फुल हो चुकी हैं। हालांकि कुछ में खाली भी हैं। राजगीर से खुलने वाली श्रमजीवी की एक जून और पूर्वा एक्सप्रेस की दो जून तक सीटें फुल हो चुकी हैं। वहीं मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनल (एलटीटी) जाने वाली सुपरफास्ट में सभी श्रेणी की सीटें खाली हैं। आरआरसीटीसी की वेबसाइट पर पुणे और सिकंदराबाद जाने वाली नियमित ट्रेनें अभी शो नहीं कर रही हैं।

राजगीर से खुलने वाली श्रमजीवी में सेकेंड सिटिंग में सीटें खाली हैं, जबकि स्लीपर और एसी की सभी सीटें एक से तीन जून तक वेटिंग में हैं। वहीं पूर्वा एक्सप्रेस दो जून तक फुल है। इसी तरह पटना से लोकमान्य तिलक टर्मिनल जाने वाली ट्रेन में चेयर कार से लेकर एसी तक की सभी सीटें खाली हैं। दानापुर से खुलने वाली पटना-पुणे एक्सप्रेस के बारे में जानकारी आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर नहीं दिख रही है। जबकि पुणे से दानापुर आने वाली इस ट्रेन में छह जून तक सभी क्लास की सीटें फुल हो गई हैं।

वहीं पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस में एक जून को सेकेंड सिटिंग की सीटें खाली हैं। जबकि चेयर कार फुल हो गई है। डिब्रुगढ़-दिल्ली ब्रह्मापुत्र मेल में सभी सीटें खाली चल रही हैं। वहीं हावड़ा से जोधपुर को जाने वाली सुपरफास्ट में एसी की सीटें छह जून तक फुल हैं व सेकेंड सिटिंग की पांच जून तक फुल हैं। दुरंतो एक्सप्रेस में एक जून को वेटिंग है।

जबकि मुंबई से पटना आने वाली ट्रेन में छह जून तक वेटिंग है। सिकंदराबाद-दानापुर में भी पांच जून तक वेटिंग चल रही है। जबकि पुणे से दानापुर आने वाली ट्रेन की सभी सीटें छह जून तक फुल है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस