Move to Jagran APP

बाजार ने पकड़ी रफ्तार, पटना में 12 करोड़ का कारोबार

लॉकडाउन के कारण करीब 55 दिनों के बाद कपड़ा फर्नीचर और आभूषण बाजार गुलजार हो गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 01:45 AM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 06:07 AM (IST)
बाजार ने पकड़ी रफ्तार, पटना में 12 करोड़ का कारोबार
बाजार ने पकड़ी रफ्तार, पटना में 12 करोड़ का कारोबार

पटना : लॉकडाउन के कारण करीब 55 दिनों के बाद कपड़ा, फर्नीचर और आभूषण बाजार गुलजार हुआ। हालांकि कपड़े का मुख्य बाजार हथुआ मार्केट, पटना मार्केट, खेतान मार्केट और ज्वेलरी की मुख्य मंडी बाकरगंज बंद रहने से कारोबार उतनी रफ्तार नहीं पकड़ सका मगर फिर भी बुधवार को 10 से 12 करोड़ रुपये का कुल कारोबार हुआ। इसमें सबसे अधिक योगदान इलेक्ट्रॉनिक्स और ऑटोमोबाइल सेक्टर का रहा। इनके उत्पादों की बिक्री तेजी से हो रही है। प्रशासनिक आदेश के अनुसार, अब दुकानें एक दिन अंतराल के बाद यानी शुक्रवार को खुलेंगीं। सिटी और बोरिग रोड में खुलीं दुकानें

loksabha election banner

राजधानी में भले ही थोक सराफा मंडी बंद रही, तनिष्क शोरूम सहित अशोक राजपथ, बोरिग रोड, पटना सिटी इलाके की ज्वेलरी शॉप खुलीं। पहले दिन 12 बजे तक दुकानों में साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन का कार्य ही हुआ। ऑल इंडिया ज्वेलर्स एंड गोल्डस्मिथ फेडेरेशन के अध्यक्ष अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि थोक बाजार बंद रहा। जबकि कुछ इलाकों में दुकानें खुली जहां थोड़ा कारोबार हुआ। तनिष्क फ्रेजर रोड के जीएम उमेश टेकरीवाल ने बताया कि पहले दिन साफ-सफाई हुई। सैनिटाइजेशन, मास्क से जुड़े दिशा-निर्देश कर्मचारियों को दिए गए। शुक्रवार से बिक्री रफ्तार पकड़ेगी।

- - - - -

: बंद रहा कपड़े का प्रमुख बाजार :

खेतान सुपर मार्केट के अध्यक्ष रामलाल खेतान ने कहा कि 55 दिनों में लोग काफी एहतियात सीख चुके हैं। प्रशासन एक दिन के अंतराल पर कपड़ों से जुड़े बड़े बाजार भी खोलने की अनुमति दे। बोरिग रोड चौराहा स्थित रेमेंड एथेनिक के एमडी राकेश कुमार सिन्हा ने बताया कि बुधवार को काफी लोग आए हैं। जालान शॉप के एमडी विष्णु जालान ने बताया कि किराना आइटम पहले से चल रहा था। अब कपड़ा आदि का कारोबार होने लगा। : डीएम ने किया आदित्य विजन का निरीक्षण :

राजधानी में इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार धीरे-धीरे सामान्य होने की ओर बढ़ रहा है। इलेक्ट्रॉनिक्स शॉप में एसी, कूलर, पंखे की दुकानों पर भीड़ लग रही है। लेकिन भीड़ अधिक होने तथा समय सीमा कम होने के कारण अब लोगों को खरीदारी को इंतजार करना पड़ रहा है। बुधवार को डीएम कुमार रवि ने तारामंडल के सामने आदित्य विजन शॉप में जाकर मुआयना किया। आदित्य विजन के निदेशक निशांत प्रभाकर ने बताया कि अब एसी, कूलर आदि के लिए काफी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। एक बार में सीमित संख्या में ग्राहकों को दुकान में प्रवेश की अनुमति दी जा रही है।

-----------------

: वाहनों की हो रही बुकिग :

राजधानी के टू एवं फोर व्हीलर वाहनों के शोरूम में बुकिग तेजी से हो रही है। ग्राहकों के बुक वाहनों की डिलीवरी का कार्य भी होने लगा है। मारुति, हुडंई, महिद्रा शोरूम में लोगों का आवागमन तेज हो गया है। अब हर दिन 30-50 चार-पहिया वाहनों की डिलीवरी हो रही है। अलंकार मारुति के एमडी अशोक प्रियदर्शी ने बताया कि बुधवार को 20 वाहनों की डिलीवरी की गई। जबकि करीब इससे अधिक वाहनों की बुकिग हुई है।

-------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.