Move to Jagran APP

दो मंजिला मकान से सड़क पर गिरे मासूम के सिर से बहता रहा खून, बगल से निकलते रहे लोग

पटना में डेढ़ वर्ष का मासूम खेलते हुए मकान के दूसरे तल्ला स्थित बालकनी से नीचे सड़क पर गिर गया। अगल-बगल से गुजरते संवेदनहीन लोगों ने बच्चे की स्थिति जानने का प्रयास तक नहीं किया

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 07:24 AM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 07:24 AM (IST)
दो मंजिला मकान से सड़क पर गिरे मासूम के सिर से बहता रहा खून, बगल से निकलते रहे लोग
दो मंजिला मकान से सड़क पर गिरे मासूम के सिर से बहता रहा खून, बगल से निकलते रहे लोग

पटना, जेएनएन। बिहार की राजधानी पटना में इंसानियत को शर्मसार करने वाला कृत्य सामने आया है। रविवार को अगमकुआं थाना क्षेत्र के कुम्हरार मोहल्ले में डेढ़ वर्ष का मासूम देवेश उर्फ लड्डू गोपाल खेलते हुए मकान के दूसरे तल्ला स्थित बालकनी से नीचे सड़क पर गिर गया। अगल-बगल से गुजरते संवेदनहीन लोगों ने बच्चे की स्थिति जानने का प्रयास तक नहीं किया। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। पड़ोसियों की ओर से शोर मचाए जाने के बाद परिजन पहुंचे। जख्मी मासूम को उपचार के लिए निजी उपचार केंद्र ले गए। वहां से बच्चे को आइजीआइएमएस रेफर कर दिया गया। परिजन का कहना है कि बच्चे की स्थिति खतरे के बाहर है।

loksabha election banner

खेलते-खेतले पहुंच गया बालकनी

अगमकुआं थाना क्षेत्र के कुम्हरार मोहल्ले में रहने वाली घायल मासूम की बड़ी मां बबीता सिंह ने बताया कि देवेश उर्फ लड्डू मैगी बहुत पसंद है। मैगी खाने के लिए उसने मां से जिद की तो वो देवेश को लेकर रसोई में मैगी बनाने लगीं। गैस पर मैगी चढ़ा देवेश की मां कपड़े धोने चली गईं। इसी बीच मौका पाकर डेढ़ साल का मासूम बालकनी में आ गया। मोबाइल में किसी जरूरी काम को करने के कारण देवेश के पिता भी उसे बालकनी की जाते नहीं देख पाए। इसी बीच देवेश दो मंजिला मकान से सीधे सड़क पर जा गिरा। कुछ देर बाद जब शोर हुआ तो स्वजनों को घटना की जानकारी हुई। 

सड़क पर बहता रहा खून, नहीं पसीजा दिल

चार दिन पहले हुई घटना मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद दिखी तो स्वजनों के होश उड़ गए। सीसी कैमरे में बने वीडियो में साफ दिख रहा था कि देवेश के सड़क पर गिरने के बाद काफी लोग उसे देखते हुए बगल से निकल गए। कोई भी मासूम के सिर से बहते खून को देखकर न रुका। इस दौरान वाहनों के साथ-साथ पैदल भी लोग गुजरे पर मासूम का हाल जानने की जुगत नहीं की। बाद में पड़ोसियों का शोर सुनकर स्वजन पहुंचे और देवेश को इलाज के लिए एक निजी उपचार केंद्र ले गए। वहां से चिकित्सकों ने बच्चे को आइजीआइएमएस रेफर कर दिया। स्वजनों का कहना है कि बच्चे की स्थिति खतरे के बाहर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.