Move to Jagran APP

तेज प्रताप यादव ने PM मोदी को अपने अंदाज में दिया जवाब, प्रधानमंत्री भी ले चुके हैं चुटकी

तेज प्रताप यादव ने पीएम मोदी को जवाब देते हुए लोगों से लालटेन जलाने की अपील की। तेज प्रताप पहले भी पीएम को सत्‍तू खाने का न्‍योता दे चुक हैं। पीएम भी चुटकी ले चुके हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 02:46 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 10:38 PM (IST)
तेज प्रताप यादव ने PM मोदी को अपने अंदाज में दिया जवाब, प्रधानमंत्री भी ले चुके हैं चुटकी
तेज प्रताप यादव ने PM मोदी को अपने अंदाज में दिया जवाब, प्रधानमंत्री भी ले चुके हैं चुटकी

पटना, जेएनएन। CoronaVirus: कोरोना वायरस के संक्रमण की कड़ी तोड़ने की जंग को लेकर लॉकडाउन (Lockdown) के बीच प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शुक्रवार की सुबह वीडियो मैसेज के जरिए देश को संबोधित किया। इसमें उन्‍होंने पांच अप्रैल को रात नौ बजे अपने-अपने घरों के दरवाजे या बालकनी से प्रकाश फैलाने की अपील की। यह प्रकाश बिजली नहीं, दीया, टॉर्च, माेबाइल या अन्य माध्यमों से फैलाना है। प्रधानमंत्री की इस अपील पर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इसी क्रम में राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेज प्रताप यादव Tej Pratap Yadav) ने ट्वीट कर लालटेन जलाने की अपील की है।

loksabha election banner

यह पहला मौका नहीं है, जब तेज प्रताप यादव ने अपने अंदाज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जवाब दिया है। हाल की बात करें तो पीएम मोदी (PM Modi) के लिट्टी-चोखा (Litti-Chokha) खाने पर उन्‍होंने सत्‍तू (Sattu) खिलाने का न्योता दिया था। पीएम मोदी भी तेज प्रताप के बिहार का स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री (Health Minister) रहते उनकी दुबली-पतली काया पर चुटकी ले चुके हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने देश को दिया ये संदेश

प्रधानमंत्री ने देश के नाम अपने वीडियो संदेश में रविवार पांच अप्रैल को मिलकर कोरोना संकट के अंधकार को चुनौती देने की अपील की है। उन्‍होंने कहा कि उन दिन नौ मिनट तक प्रकाश की ताकत का परिचय कराते हुए 130 करोड़ देशवासियों के महासंकल्प को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है। उस समय यदि घर की सभी लाइटें बंद कर चारो तरफ हर व्यक्ति एक-एक दीया जलाएगा तब प्रकाश की उस महाशक्ति का अहसास होगा, जिसमें हम सब लड़ एक ही मकसद के लिए लड़ रहे हैं।

तेज प्रताप ने ट्वीट कर कहा- लालटेन जलाएं

इसके बाद तेज प्रताप ने ट्वीट कर लिखा कि लोग लालटेन (Lanturn) भी जला सकते हैं। विदित हो कि लालटेन आरजेडी का चुनाव चिह्न है।

तेज प्रताप को जवाब देने के लिए आगे आए उपमुख्‍यमंत्री (Dy. CM) सुशील मोदी (Sushil Modi) ने ट्वीट किया कि अब ललटेन का ज़माना चला गया। गांवों में भी घर-घर बिजली पहुंच गयी है। दीया व मोमबत्ती हिंदू व ईसाई पूजा के लिए घर में रखते हैं। मोबाइल तो सबके पास है। इसलिए प्रधानमंत्री ने लालटेन का जिक्र नहीं किया। जवाब में तेज प्रताप ने ट्वीट किया कि हल्की सी हवा में भी लालटेन को देखकर मोमबत्ती अंधकार मिटाने का काम बंद कर देती है। गहनतम अंधकार में भी टिमटिमाती हुई लालटेन भूले-भटके राहगीरों का मार्गदर्शन कराती आई है।

पीएम के लिट्टी-चोखा खाने पर कसा था तंज

इसके पहले बीते फरवरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के राजपथ पर चल रहे हुनर हाट (Hunar Haat) में लिट्टी-चोखा खाने पहुंच गए। इसपर बिहार में राजनीति तेज होनी ही थी। पीएम मोदी के लि‍ट्टी-चोखा के जवाब में तेज प्रताप यादव सत्तू खाने बैठ गए तथा पीएम मोदी को अपने हाथों से सने सत्तू खिलाने का न्योता दे दिया। तेज प्रताप ने यह भी कहा कि अगर पीएम मोदी चाहेंगे तो वे सत्तू भेज देंगे। साथ ही यह भी कहा कि उनके दिल्ली में लिट्टी-चोखा खाने से कोई फायदा नहीं होने वाला है। यह भी कहा- 'केतनो खईब लिट्टी-चोखा बिहार ना भूली राउर धोखा।'

प्रधानमंत्री भी ले चुके तेजप्रताप पर चुटकी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी तेज प्रताप यादव पर चुटकी ले चुके हैं। वाकया गुरु गोविंद सिंह (Guru Govind Singh) के 350वें प्रकाश पर्व (350th Prakash parva) का है। प्रधानमंत्री प्रकाश पर्व के उद्घाटन के सिलसिले में पटना आए थे। उस वक्‍त तेज प्रताप यादव बिहार की महागठबंधन (Grand Alliance) सरकार में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री थे। कार्यक्रम में लालू प्रसाद यादव अपने दोनों बेटों के साथ पहुंचे थे। नरेंद्र मोदी से जब लालू ने तेज प्रताप का स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के तौर पर परिचय कराया तो मोदी ने कहा कि स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री का ये हाल। तेज प्रताप से मुलाकात के दौरान मोदी ने उन्‍हें 'किशन कन्‍हैया' भी कहा। प्रकाश पर्व के पहले तेज पताप की बांसुरी बजाते एक तस्‍वीर वायरल हो गई थी। प्रधानमंत्री संभवत: उसका ही जिक्र कर रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.