Move to Jagran APP

लूट की फिराक में रहे कोढ़ा गिरोह के दो सदस्य दबोचे गए

लूट की फिराक में लगे कोढ़ा गिरोह के दो सदस्यों को जक्कनपुर थाने की पुलिस ने मीठापुर में दबोच लिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 12:33 AM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 12:33 AM (IST)
लूट की फिराक में रहे कोढ़ा गिरोह के दो सदस्य दबोचे गए
लूट की फिराक में रहे कोढ़ा गिरोह के दो सदस्य दबोचे गए

पटना। लूट की फिराक में लगे कोढ़ा गिरोह के दो सदस्यों को जक्कनपुर थाने की पुलिस ने मीठापुर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआइ) की शाखा के पास से गुरुवार की सुबह दबोच लिया। आरोपितों की पहचान करण कुमार यादव और राजेश्वर यादव के रूप में हुई है। दोनों कटिहार जिले के कोढ़ा थानांतर्गत जुड़ावगंज के निवासी हैं।

loksabha election banner

दो शर्ट पहनकर वे लूटपाट करते थे। वारदात के बाद एक शर्ट उतारकर फेंक देते थे, ताकि पहली नजर में पुलिस पहचान न कर पाए। सिटी एसपी (पूर्वी) जितेंद्र कुमार ने बताया कि उनके पास से कार की नंबर लगी चोरी की बाइक, लूटे गए आठ मोबाइल, तीन फर्जी आधार कार्ड आदि बरामद हुए हैं।

संदिग्धों पर रखी जा रही थी नजर: जक्कनपुर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार वर्मा ने बैंक प्रबंधन को शाखा में आने वाले संदिग्धों पर नजर रखने को कहा था। विशेषकर ऐसे लोग जो बिना किसी काम के शाखा में बैठे रहते हैं। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति कई बार कैश काउंटर के पास गया, फिर कुर्सी पर बैठ जा रहा है।

शिक्षक का पीछा करने के दौरान ही पकड़े गए: सूचना पर पुलिसकर्मी सादे लिबास में शाखा में पहुंच गई। जैसे ही एक रिटायर्ड शिक्षक पौने दो लाख रुपये लेकर बैग में निकल रहे थे, तो एक उनका पीछा करते हुए बाहर निकला। बाहर बाइक पर बैठे साथी को इशारा किया। इशारा करते ही उसने बाइक स्टार्ट कर ली। वह बाइक पर पीछे बैठा ही था कि पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया।

बेउर में दोनों ने बना रखा था ठिकाना: करण और राजेश्वर बेउर थाना क्षेत्र में किराए पर कमरा लेकर रह रहे थे। उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति बैंक के अंदर मोटी रकम लेकर निकलने वाले ग्राहक पर नजर रखता था। जैसे ही शिकार बाहर निकलता, वे उसका पीछा करते और मौका मिलते ही रुपयों से भरा बैग या झोला झपट लेते थे। उन्होंने राजधानी के विभिन्न थाना क्षेत्रों में हुई एक दर्जन से अधिक लूटपाट में संलिप्तता स्वीकार की है। कोतवाली, सचिवालय और शास्त्री नगर थानों की पुलिस भी उनसे पूछताछ कर सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.