Move to Jagran APP

भारतीय छात्र संसद में PU के पांच छात्र देंगे भाषण, मार्गदर्शन करेंगे पूर्व राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति

पटना विश्वविद्यालय के पांच छात्र भारतीय छात्र संसद में विभिन्न मसलों पर भाषण देंगे। कार्यक्रम का आयोजन नई दिल्ली के विज्ञान भवन में 20 से 23 फरवरी तक किया जाएगा।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 12:39 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 12:39 PM (IST)
भारतीय छात्र संसद में PU के पांच छात्र देंगे भाषण, मार्गदर्शन करेंगे पूर्व राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति
भारतीय छात्र संसद में PU के पांच छात्र देंगे भाषण, मार्गदर्शन करेंगे पूर्व राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति

पटना, जेएनएन। भारतीय छात्र संसद में विभिन्न मसलों पर भाषण के लिए पटना विश्वविद्यालय के पांच छात्रों का चयन किया गया है। इसका आयोजन नई दिल्ली के विज्ञान भवन में 20 से 23 फरवरी तक होगा। डीएसडब्ल्यू प्रो. एनके झा ने बताया कि पटना लॉ कॉलेज के आकिल इमाम खान आजादी के 70 वर्षों में भारत की उपलब्धियां और मौजूदा चुनौतियों, गणित विभाग के अमित रंजन को पांच टिलियन इकोनॉमी, पटना लॉ कॉलेज के विश्वजीत कुमार, पटना वीमेंस कॉलेज की सिपू सुगंधा तथा राजनीति विज्ञान विभाग की शैलजा वत्स ‘यंग इंडिया: जिरो हंगर, जीरो प्रोवर्टी’ पर विचार रखेंगे।

loksabha election banner

छात्र संसद में देश के कोने-कोने से दो हजार से अधिक सामाजिक और राजनीतिक रूप से सक्रिय युवा भाग लेंगे। छात्रों का मार्गदर्शन पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, उपराष्ट्रपति एन वेंकैया नायडू, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेड़कर सहित देश के नामचीन राजनीतिज्ञ, सामाजिक कार्यकर्ता, आर्थिक क्षेत्र के जानकार, मीडियाकर्मी, बिजनेस आइकन आदि विचार रखेंगे। पटना लॉ कॉलेज के प्राचार्य प्रो. मोहम्मद शरीफ और एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ. योगेंद्र कुमार वर्मा ने छात्रों को चयन के लिए बधाई दी है। उन्होंने कहा कि छात्र अपने भाषण से बिहार का नाम रोशन करे।

पीयू में गांधी फेलोशिप के लिए हुआ प्लेसमेंट ड्राइव

पटना। पटना विश्वविद्यालय में मंगलवार को गांधी फेलोशिप के लिए प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन पटना कॉलेज के परीक्षा भवन में किया गया। इसमें विश्वविद्यालय के 170 से अधिक विद्यार्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया। इनमें 70 को समूह परिचर्चा (जीडी) और इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया गया था। अभ्यर्थियों की जांच तीन चरण में की गई। कुलपति प्रो. रास बिहारी प्रसाद सिंह ने विद्यार्थियों की हौसला अफजाई की। उन्होंने बताया कि प्लेसमेंट ड्राइव पटना विवि प्लेसमेंट सेल और 'मेधा' के सहयोग से आयोजित किया गया। पीरामल फाउंडेशन के प्रतिनिधि परीक्षित मुंडा ने कहा कि विद्यार्थियों को दो साल की रेजिडेंशियल फेलोशिप दी जाती है। इसका आयोजन 15 से ज्यादा राज्यों में किया जा रहा है। विद्यार्थियों को 14 हजार रुपये स्टाइपेंड के अलावा रहने और अन्य जरूरी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाती हैं। मौके पर डीएसडब्ल्यू प्रो. एनके झा, प्लेसमेंट सेल संयोजक डॉ. एएल चक्रवर्ती, पटना कॉलेज के प्राचार्य प्रो. आरएस आर्या, कॉलेज ऑफ ऑर्ट एंड क्राफ्ट के प्राचार्य डॉ. अजय कुमार पांडेय आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.