पटना, जेएनएन। बिहार की राजधानी पटना में चल रही महिला टी-20 चतुष्कोणीय सीरीज पर बांग्‍लादेश का कब्‍जा हो गया। बुधवार को खेले गए फाइनल में उसने इंडिया बी को पराजित कर दिया। बांग्‍लादेश की टीम तीन विकेट से जीती। उधर, तीसरे स्‍थान पर इंडिया ए की टीम रही। उसने थाईलैंड को सात विकेट से धो डाला। इंडिया ए ने थाईलैंड के 45 रनों को टारगेट को तीन विकेट पर ही आसानी से पा लिया। इस तरह, इंडिया ए तीसरे तथा थाईलैंड चौथे स्‍थान पर रही। 

ऊर्जा स्टेडियम में चल रही महिला टी-20 चतुष्कोणीय सीरीज के फाइनल में बांग्‍लादेश ने टॉस भी जीता और मैच भी। टॉस जीतकर बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी चुनी। 20 ओवर खेलते हुए टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 117 रन बनाए। ट्रॉफी जीतने के लिए इंडिया बी की टीम को 20 ओवर में 118 रन का लक्ष्‍य दिया गया, लेकिन इंडिया बी की टीम बांग्‍लादेश के आगे नतमस्‍तक हो गई। इंडिया बी की पूरी टीम 103 रन पर ही लुढ़क गई। 

दो बल्लेबाजों ने बनाए 34-34 रन

मुरशिदा खातून और सनजीदा इस्लाम के 34-34 रनों की बदौलत बांग्लादेश ने 20 ओवर में 117/7 रन बनाए। इंडिया बी की ओर से तनुजा को तीन सफलता मिली। वहीं, एनटी कोहाले ने दो बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई, तो कप्तान स्नेहा ने भी एक विकेट चटकाया। वहीं, शमीमा को सिमरन ने 13 के निजी स्कोर पर रन आउट कर दिया।

चौथे ओवर में बांग्लादेश को लगा पहला झटका

बांग्लादेश को पहला झटका चौथे ओवर में लगा, जब शमीमा सुल्ताना 13 रन के स्कोर पर रन आउट हो गई। उन्हें सिमरन ने क्रीज पर पहुंचने से पहले रन आउट कर दिया। इसके बाद बांग्लादेश की पारी संभल गई। दूसरा और तीसरा विकेट क्रमशः 85-86 रन पर गिरा।

केआर जनजाद की घातक गेंदबाजी

इसके पहले तीसरे और चौथे स्थान को लेकर हुए मुकाबले में इंडिया ए ने टॉस जीतकर थाईलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। केआर जनजाद के चार और रेनुका सिंह को दो विकेटों की मदद से थाईलैंड की पूरी टीम 45 पर अॉल आउट हो गई। जवाब में बैटिंग करने उतरी इंडिया ए की टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर मैच जीत लिया। इंडिया ए की ओर से माधुरी मेहता ने नाबाद 21 तो जासिया अख्तर ने 10 रनों का योगदान दिया।

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस