पटना, जेएनएन। रणजी ट्राफी प्लेट ग्रुप मुकाबले के तीसरे दिन मंगलवार को मध्यक्रम के अनुभवी बल्लेबाज रहमतउल्लाह शाहरुख और विकास रंजन के शानदार शतक से बिहार की टीम इस टूर्नामेंट में पहली बार पांच सौ से अधिक का स्कोर खड़ा करने में सफल रही। नगालैंड के खिलाफ बिहार ने सात विकेट पर 509 रन बनाकर पारी की घोषणा की। वहीं सीके नायडू में भी बिहार ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

166 रनों पर सिमटी मेजबान टीम

नगालैंड के दीमापुर में खेले जा रहे मुकाबले में मेजबान टीम पहली पारी में 166 रनों पर सिमट गई थी। इस प्रकार पहली पारी के आधार पर बिहार को 343 रनों की बढ़त हासिल हुई। दूसरी पारी में नगालैंड के दो विकेट 78 के स्कोर पर गिर चुके हैं। दूसरे दिन के स्कोर पांच विकेट पर 244 रन से आगे खेलते हुए बिहार की टीम रहमत के 106 रन, विकास के नाबाद 103 रन और कप्तान आशुतोष अमन के 51 रन की पारियों से विशाल स्कोर बनाने में कामयाब रही। विवेक 5 रन बनाकर नाबाद रहे।दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी नगालैंड की शुरुआत काफी खराब रही। विवेक ने पहले ओवर में उसके दो विकेट झटक लिए। हालांकि इसके बाद एसएस मुंडे ने 49 और आर जोनाथान ने 18 रन बनाकर टीम को और नुकसान से बचाया।

बिहार की पारी 188 पर सिमटी अरुणाचल की हालत भी पतली

जोरहट में बिहार और अरुणाचल प्रदेश के बीच चल रहे सीके नायडू अंडर-23 क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले दिन कुल 18 विकेट गिरे। टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए बिहार की टीम 188 रनों पर सिमट गई।

वह तो भला हो कप्तान सचिन कुमार सिंह का, जिसने पहले 47 रन बनाए और बाद में छह विकेट लेकर लो स्कोरिंग मुकाबले में बिहार की स्थिति मजबूत कर दी। अरुणाचल प्रदेश के पहली पारी में आठ विकेट 86 रन के स्कोर पर गिर चुके हैं। सचिन के अलावा अनमोल बोनी 18, हर्ष राज 16, उत्कर्ष 70 रन बनाकर दोहरे अंक में प्रवेश कर सके। गेंदबाजी में सचिन के अलावा पवन ने दो विकेट लिए।

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस