Move to Jagran APP

दुष्‍कर्म कांड: चिन्‍मयानंद के बाद इस RJD MLA पर कसा शिकंजा, कुर्की में चौखट-किवाड़ उखाड़े पुलिस ने

देह व्‍यापार व दुष्‍कर्म कांड में फरार विधायक अरुण यादव पर शिकंजा लगातार कस रहा है। इस बीच कोर्ट द्वारा कुर्की के आदेश के बाद पुलिस संदेश विधायक के घर कुर्की करने पहुंची।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 10:09 AM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 10:06 PM (IST)
दुष्‍कर्म कांड: चिन्‍मयानंद के बाद इस RJD MLA पर कसा शिकंजा, कुर्की में चौखट-किवाड़ उखाड़े पुलिस ने
दुष्‍कर्म कांड: चिन्‍मयानंद के बाद इस RJD MLA पर कसा शिकंजा, कुर्की में चौखट-किवाड़ उखाड़े पुलिस ने

भोजपुर [जेएनएन]। यौन शोषण के आरोप में उत्‍तर प्रदेश में चिन्‍मयानंद (Chinmayanand) की गिरफ्तारी के बाद अब बिहार में राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) विधायक अरुण यादव (MLA Arun Yadav) पर भी देह व्‍यापार (Flesh Trade) व दुष्‍कर्म के एक मामले में काननू का शिकंजा कसता जा रहा है। आरा कोर्ट (Ara Court) ने उनके विरुद्ध शनिवार को कुर्की-जब्ती का वारंट (Warrant for Attachment) जारी कर दिया। आदेश के आधार पर रविवार की दोपहर पुलिस विधायक अरुण यादव के लसाढ़ी और अगिआंव गांव स्थित आवास पर कुर्की करने पहुंची। हालांकि उनके अगिआंव स्थित आवास की कुर्की करने में पुलिस को सफलता नहीं मिली। इस दौरान पुलिस ने कागजात खंगाले। बता दें कि अरुण यादव पटना-आरा देह व्‍यापार व दुष्‍कर्म कांड में फरार चल रहे हैं। 

loksabha election banner

उखाड़ लिये गये चौखट-किवाड़

गड़हनी थाने के लसाढ़ी गांव स्थित आरोपी विधायक के पैतृक घर पर लाव-लश्कर के साथ पहुंची पुलिस ने दरवाजा एवं खिड़की तक उखाड़ डाले। इस दौरान विधायक के पैतृक घर से कोई महंगा सामान पुलिस के हाथ नहीं लग सका। दरवाजा एवं खिड़की समेत चौकी, पलंग, गेट, सोफा एवं टेबुल आदि सामानों को जब्त कर लिया गया। करीब दो घंटे तक कुर्की-जब्ती की कार्रवाई चली। पुलिस गैस कटर भी लेकर गई थी। कुल 26 प्रकार के सामान जब्त किए गए। 

कुर्की के दौरान लगी रही समर्थकों की भीड़

कुर्की की कार्रवाई के दौरान घर के पास उनके समर्थकों की भीड़ लगी रही। इससे पू्र्व आरा सदर एसडीओ अरुण प्रकाश, एएसपी (अभियान) नितिन कुमार एवं सदर एसडीपीओ पंकज कुमार के नेतृत्व में पुलिस राजद विधायक के अगिआंव स्थित आवास पर पहुंची। लेकिन विधायक की पत्नी किरण देवी द्वारा मकान उनके नाम पर होने संबंधी कागजात दिखाया गया तथा मकान पर बैंक से लोन होने की भी जानकारी भी दी गई। करीब तीन घंटे तक अधिकारी कागजातों को खंगालते रहे। बाद में पुलिस को वहां से लौटना पड़ा। एक दिन पहले शनिवार को ही राजद विधायक के विरुद्ध कुर्की-जब्ती का वारंट जारी हुआ था। 

18 जुलाई का है मामला

ज्ञात हो कि गत 18 जुलाई को देह व्‍यापार गिरोह (Flesh Trade Racket) के चंगुल से निकलकर भागी एक नाबालिग लड़की भोजपुर पुलिस के पास पहुंची। उसने पटना में एक इंजीनियर और एक विधायक के आवास पर दुष्‍कर्म की बात कही। लड़की ने आरा कोर्ट में दर्ज अपने बयान में कहा कि विधायक अरुण यादव के पटना स्थित आवास पर उसके साथ गंदा काम किया गया। इसके बाद विधायक की मुश्किलें बढ़ गईं हैं।

आरोपित विधायक फरार, कुर्की वारंट जारी

कांड के अनुसंधानकर्ता (IO) चंद्रशेखर गुप्ता ने पॉक्सो के विशेष न्यायाधीश सह प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरके सिंह के यहां कुर्की-जब्ती वारंट जारी करने के लिए अर्जी दी थी। शनिवार देर शाम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने फरार विधायक के खिलाफ कुर्की का आदेश जारी कर दिया।

विधायक की पत्‍नी ने कोर्ट ने लगाई ये गुहार

इधर इससे पहले विधायक की पत्नी किरण देवी ने अगिआंव स्थित आवास अपने नाम पर होने एवं बैंक लोन बकाया होने को लेकर कोर्ट में अर्जी दी थी। उन्होंने कोर्ट से अगिआंव स्थित मकान की कुर्की नहीं करने की गुहार लगाई थी। इस संबंध में भोजपुर एसपी सुशील कुमार ने कहा कि कोर्ट ने क्या आदेश दिया है, यह देखने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.