Move to Jagran APP

धरा का धरा रहे गया हमसफर एक्सप्रेस में लगा CCTV कैमरा, चोर ने बोगी करदी खाली Patna News

हमसफर एक्सप्रेस में लगे सीसी कैमरे के बीच ट्रेन में चोरी से यात्री सकते में हैं। घटना के बाद गाड़ी में लगे कैमरे से यात्रियों को भरोसा उठ गया है। पढ़ें क्या था मामला।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 14 Jul 2019 10:40 AM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 10:40 AM (IST)
धरा का धरा रहे गया हमसफर एक्सप्रेस में लगा CCTV कैमरा, चोर ने बोगी करदी खाली Patna News
धरा का धरा रहे गया हमसफर एक्सप्रेस में लगा CCTV कैमरा, चोर ने बोगी करदी खाली Patna News

पटना, जेएनएन। हमसफर एक्सप्रेस में लगा सीसीटीवी कैमरा धरा का धरा रह गया। आनंदविहार से 2236 हमसफर एक्सप्रेस के बी-1 कोच की 17 नंबर सीट पर बैठे यात्री बैंक अधिकारी प्रवीण ठाकुर कानपुर में ही खाना खाने के बाद बर्थ पर सोते रह गए और चोरों ने उनका सारा सामान गायब कर दिया। चोर जाते-जाते और भी कुछ यात्रियों के सामान पर हाथ साफ करते चले गए। उनके बैग में सोने की चेन के साथ ही कान के टॉप्स व अन्य जेवरात के साथ ही 10-12 हजार नकदी व महंगे कपड़े थे। प्रवीण ठाकुर ने पटना जंक्शन के रेल थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी है।

loksabha election banner

प्रवीण ठाकुर ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ दिल्ली से एक शादी समारोह में शरीक होने के बाद वापस पटना लौट रहे थे। ट्रेन में लगे सीसीटीवी कैमरे के कारण ही उनलोगों ने हमसफर से टिकट बुक कराया था। सुबह जब ट्रेन पटना पहुंचने वाली थी तो नेउरा के पास उनकी नींद खुली। सामान इकट्ठा करने लगे तो उनका बड़ा ट्राली बैग गायब था। उन्होंने कोच अटेंडेंट व टीटीई से भी इस बारे में पूछताछ की। दूसरे बोगियों में भी तलाशने की कोशिश की, परंतु बैग नहीं मिल सका।

ट्रेन जब पटना जंक्शन पर रुकी तो कोच अटेंडेंट से सीसीटीवी का फुटेज देखने को कहा तो बताया गया कि यह खराब है। उन्होंने प्राथमिकी दर्ज कराते समय तैनात पुलिस अधिकारी को सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की जांच करने का भी अनुरोध किया परंतु इनकार कर दिया गया। वहीं दूसरी ओर, रेल पुलिस मामले को दर्ज कर इसकी जांच कर रही है। ट्रेन मधुपुर जाती है इसलिए इसके सीसीटीवी फुटेज की जांच वहीं की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.