Move to Jagran APP

पटना में कोर्ट हाजत के बाहर फायरिंग: पुलिस जवान की हत्‍या कर भागा कैदी, पकड़ा गया

पटना में अपराधियों ने कोर्ट हाजत में पुलिस पर हमला कर दिया। इस दौरान एक कैदी ने पुलिसकर्मी को गोली मार भागने की कोशिश की। घायल पुलिसकर्मी की मौत हो गई।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 10 Jul 2019 07:20 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jul 2019 03:21 PM (IST)
पटना में कोर्ट हाजत के बाहर फायरिंग: पुलिस जवान की हत्‍या कर भागा कैदी, पकड़ा गया
पटना में कोर्ट हाजत के बाहर फायरिंग: पुलिस जवान की हत्‍या कर भागा कैदी, पकड़ा गया

पटना [जेएनएन]। बिहार में अपराधियों ने फिर बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। उन्‍होंने पटना के दानापुर कोर्ट परिसर में सरेअाम पुलिस पर फायरिंग झोंक दी। घटना के दौरान पटना के बेउर जेल से पेशी के लिए आए बंदी मो. मिराज उर्फ रिंकू ने एक पुलिसकर्मी प्रभाकर राज (36) की गोली मारकर हत्या करने के बाद भागने का प्रयास किया। बाद में उसे पकड़ लिया गया।
दोपहर बाद हुई घटना में कैदी मिराज को भगाने आए साथी अपराधियों ने कोर्ट परिसर में ताबड़तोड़ फायरिंग की, जिससे अफरातफरी मच गई। इसका फायदा उठाकर अपराधी फरार हो गए। पूरे परिसर में हड़कंप मच गया। सूचना पर आनन-फानन सेंट्रल रेंज के डीआइजी राजेश कुमार, एसएसपी गरिमा मलिक दलबल के साथ पहुंचे। मिराज को कड़ी सुरक्षा के बीच बेउर जेल वापस किया गया।
कोर्ट हाजत के पास फायरिंग
जानकारी के अनुसार, फुलवारीशरीफ के नया टोला निवासी मो. मिराज उर्फ रिंकू को ट्रांजिट वारंट पर दानापुर कोर्ट में पेशी के लिए बेउर जेल से लाया गया था। पेशी के बाद शाम साढ़े चार बजे उसे वापस लेकर जाने की तैयारी चल रही थी। तभी चार-पांच की संख्या में हथियारबंद अपराधी कोर्ट परिसर में आए और हाजत को चारों तरफ से घेर लिया। जब सुरक्षाकर्मी प्रभाकर राज ने उसे कैदी वाहन तक ले जाने के लिए हाजत का गेट खोला तो अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।
कैदी को थमा दी पिस्‍टल, सुरक्षाकर्मी को मार दी गोली
फायरिंग से अफरातफरी मच गई। इस बीच एक अपराधी ने मिराज को पिस्टल थमा दी। पुलिसकर्मी प्रभाकर ने उसे पकड़ रखा था, इसलिए मिराज ने उसकी कनपटी में गोली मार दी और भागने लगा। प्रभाकर लहूलुहान जमीन पर गिर पड़ा। तब मिराज गेट की तरफ दौड़ा। इस बीच उसके साथी फायरिंग करते हुए सड़क तक आ चुके थे।
कोर्ट गेट के पास पकड़ा गया भागता कैदी
गेट से बाहर निकलते ही सिपाही मनोज कुमार मिश्र ने मिराज को धक्का दे दिया और उसकी पिस्टल छीन ली। तब तक भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी गेट पहुंच गए। पुलिस बल को देख मिराज के साथी उसे छोड़कर भाग निकले। उसे पकड़ लिया गया।
डीआइजी राजेश कुमार ने बताया कि दानापुर कोर्ट परिसर से फरार होने की कोशिश कर रहे मिराज को पकड़ लिया गया। उसके पास से बरामद लोडेड पिस्टल से ही पुलिसकर्मी प्रभाकर राज को गोली मारी गई थी। डीआइजी के अनुसार पुलिसकर्मी की हत्‍या मिराज ने ही की थी।
दो दिनों पहले भी हुई थी ऐसी वारदात
दो दिन पहले ही सोमवार को दानापुर कोर्ट से कुख्यात जटहा सिंह ने फरार होने की कोशिश की थी, लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाया था। इसके बाद अधिकारियों ने कोर्ट परिसर की सुरक्षा बढ़ाने का दावा किया था, जिसे अपराधियों ने बुधवार को तार-तार कर दिया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.