Move to Jagran APP

बिहार में क्रूरता की हद: मोतिहारी में बच्‍चे को पत्‍थर से कूचा, दरभंगा-मुजफ्फरपुर-बक्‍सर में भी हत्‍या

बिहार में पुलिस की सारी कवायदों-कोशिशों पर अपराधी पानी फेर दे रहा है। वे घटनाओं को लगातार अंजाम दे रहे हैं। पिछले 24 घंटे में बिहार में आधा दर्जन हत्‍याएं हो चुकी हैं।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 06:09 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 10:15 PM (IST)
बिहार में क्रूरता की हद: मोतिहारी में बच्‍चे को पत्‍थर से कूचा, दरभंगा-मुजफ्फरपुर-बक्‍सर में भी हत्‍या
बिहार में क्रूरता की हद: मोतिहारी में बच्‍चे को पत्‍थर से कूचा, दरभंगा-मुजफ्फरपुर-बक्‍सर में भी हत्‍या

पटना, जेएनएन। बिहार में पुलिस की सारी कवायदों-कोशिशों पर अपराधी पानी फेर दे रहा है। वे घटनाओं को लगातार अंजाम दे रहे हैं। सप्‍ताह का पहला दिन भी इससे अछूता नहीं है। पिछले 24 घंटे में बिहार में आधा दर्जन हत्‍याएं हो चुकी हैं। पूर्वी चंपारण (मोतिहारी), बक्‍सर, मुजफ्फरपुर में तो अपराधियों ने क्रूरता की हद पार कर दी। मोतिहारी में बदमाशों ने बच्‍चे को पत्‍थर से कूच कर मार डाला, तो मुजफ्फरपुर में पति ने ही पत्‍नी को तेज हथियार से काट डाला। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। बक्‍सर में किसान को पीट-पीट कर मार डाला। दरभंगा, सीतामढ़ी व मधेपुरा में हत्‍या की घटना घटी है। वहीं, मुंगेर में आपसी दुश्‍मनी में युवक के चेहरे पर तेजाब फेंक दिया।  

loksabha election banner

बक्‍सर में किसान को मार डाला

मिल रही जानकारी के अनुसार बक्सर में किसान की पीट-पीट कर हत्या कर दी। जमीन पर मिट्टी गिराने को लेकर हुए विवाद में घटना को अंजाम दिया गया है। बताया जाता है कि बगेन थाना के कुरुथिया गांव में उस समय विवाद बढ़ गया, जब जमीन पर मिट्टी गिराई जाती है। मिट्टी गिराने को लेकर शुरू हुई बहस हिंसक घटना में बदल गयी। इसी में दूसरे पक्ष के लोगों ने मिट्टी गिराने का विरोध कर रहे किसान को लाठी-डंडों से बुरी तरह पीटा। मौके पर ही उनकी मौत हो गयी।

मधेपुरा में वृद्ध की हत्‍या

मधेुपरा में जमीन विवाद में वृद्ध की हत्या कर दी। बताया जाता है कि आलमनगर थाना क्षेत्र के पूर्वी पंचायत बाईसा डोला में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। मारपीट में 70 वर्षीय वृद्ध की लाठी से पीटकर जख्मी कर दिया गया। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। वहीं छह लोग जख्मी हैं। गंभीर रूप से जख्मी दो व्यक्ति को बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया है।

दरभंगा में गोली मार पशुपालक की हत्या 

दरभंगा के कुशेश्वरस्थान थाना क्षेत्र के आसमा पुल के पास स्कार्पियो सवार बदमाशों ने देर रात एक पशुपालक की गोली मार हत्या कर दी और आराम से फरार हो गए। मृतक की पहचान खगड़िया जिले के मुफस्सिल थाने के बाबा टोला मुरकाही निवासी सहजू यादव के पुत्र अविनाश यादव (35) के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अपराधियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी जारी है। 

मोतिहारी में बच्‍चे को पत्‍थर से कूंच डाला

पूर्वी चंपारण के लखौरा थानाक्षेत्र के नन्हका टोला कटहरिया में बीती रात पुरानी रंजिश को लेकर एक पड़ोसी ने अपने ही पड़ोसी के 12 साल के बेटे की हत्या पत्थर से कूंच-कूंच कर दी। सोमवार की सुबह जब लोग जगे तो सड़क किनारे बच्चे के शव को देखा। शव मिलने के साथ इलाके में सनसनी फैल गई और परिवार में कोहराम मच गया। हत्या उपेंद्र राय के पुत्र संदेश राय (12) की हुई है। ग्रामीणों की सूचना पर मोतिहारी के पुलिस उपाधीक्षक मुरली मनोहर मांझी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मामले की जांच की है। आरोपित घर छोड़कर फरार बताए गए हैं। दोनों की खोज में पुलिस की विशेष टीम को छापेमारी में लगाया गया है। 

मुजफ्फरपुर में पत्नी को तेज धारदार हथियार से काट डाला

मुजफ्फरपुर  के कटरा थाना क्षेत्र के नेउदी गांव में देर रात सोई अवस्था में रोशन खातुन (45) की उसके पति मो. अख्तर ने लकड़ी काटने वाला तेज धारदार हथियार (टेंगारी) से काट डाला। उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। हत्या करने के बाद अख्तर फरार हो गया। हत्या के कारणों का सही पता नहीं चला है। पुलिस अवैध संबंध के शक में घटी घटना बता रही है। वहीं कुछ ग्रामीणों ने बताया कि अख्तर मजदूरी करता था। आर्थिक तंगी के कारण उसका पत्नी से अक्सर विवाद हो जाता था। इसी को लेकर रविवार की रात भी दोनों के बीच झगड़ा हुआ था। मृतका के पुत्र नेयाज के बयान पर उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। 

सोनबरसा में लूट के दौरान युवक की हत्या

सीतामढ़ी के सोनबरसा थाना क्षेत्र के परसा गांव के पास सोमवार को बदमाशों ने जहां आर्म्स के बल पर एक युवक से लाखों रुपए लूट लिए, वहीं विरोध करने पर बाइक से कुचल कर युवक की हत्या कर दी। इस दौरान युवक की मां भी गंभीर रूप से जख्मी हो गई। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश भाग निकले। मृतक की पहचान सोनबरसा थाना क्षेत्र के परसा निवासी राम नारायण पासवान के पुत्र मनीष कुमार (25) के रूप में की गई है। स्थानीय लोगों ने मृतक की मां निर्मला देवी को जख्मी हालत में इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। फिलहाल महिला का बेहोशी की अवस्था में सदर अस्पताल में इलाज जारी है। वहीं, लोगों ने युवक के शव के साथ घटना स्थल पर हंगामा किया। 

मुंगेर में जमीन विवाद में महिला ने युवक के चेहरे पर फेंका तेजाब 

मुंगेर के धरहरा प्रखंड के नक्सल प्रभावित खजुरिया गांव में जमीन विवाद में एक महिला ने युवक साहिल के चेहरे पर तेजाब फेंक दिया। इससे युवक का चेहरा झुलस गया। युवक को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.