Move to Jagran APP

जालसाज ने पहले Account से Paytm में डाले पैसे फिर खाली कर दिया वॉलेट, जानें कैसे Patna News

पेटीएम भी अब सुरक्षित नहीं रह गया है। ताजा मामला तो कुछ एेसा ही समझ आ रहा है। घटना पटना की है। जानिए कैसे अकॉउंट से पैसे निकालकर की गई जालसाजी।

By Edited By: Published: Sat, 06 Jul 2019 08:27 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 04:33 PM (IST)
जालसाज ने पहले Account से Paytm में डाले पैसे फिर खाली कर दिया वॉलेट, जानें कैसे Patna News
जालसाज ने पहले Account से Paytm में डाले पैसे फिर खाली कर दिया वॉलेट, जानें कैसे Patna News
पटना। एटीएम क्लोनिंग, ओटीपी और एटीएम पिन कोड पूछ खाते से जालसाजी करने के बाद अब पेटीएम भी सुरक्षित नहीं रह गया है। साइबर अपराधी ने एक युवक के पेटीएम वॉलेट से 37 हजार 600 रुपये अपने पेटीएम वॉलेट में ट्रांसफर कर लिया। हैरानी की बात यह है कि जालसाज ने पीड़ित के ही बैंक अकाउंट से पहले उसके पेटीएम वॉलेट में रकम भेजी थी और कुछ मिनट बाद ही रकम की निकासी कर ली। इस दौरान पीड़ित के मोबाइल पर ओटीपी नंबर भी आ रहा था, लेकिन उसका मोबाइल काम नहीं कर रहा था।


मोबाइल रिचार्ज नहीं होने पर किया था कस्टमर केयर पर फोन नौबतपुर थाना क्षेत्र के परसा निवासी सोनू कुमार शुक्रवार की रात करीब साढ़े नौ बजे अपने मोबाइल के पेटीएम वॉलेट से 250 रुपये का रिचार्ज कर रहे थे। पैसा कट गया, लेकिन मोबाइल रिचार्ज नहीं हुआ। इस पर पेटीएम के कस्टमर सर्विस में फोन किया। फोन पर कुछ जवाब नहीं मिला। उस समय उनके वॉलेट में करीब 7000 रुपये थे। कुछ मिनट बाद उनके पेटीएम वॉलेट में 30 हजार रुपये आ गया, जो उनके बैंक अकाउंट से ही ट्रांसफर किया गया था।


यह देख वह हैरान हो गए। कुछ समझ पाते कि दो मिनट में उनके मोबाइल पर पांच एसएमएस आया, जिसमें बताया कि आपके पेटीएम से 30 हजार 600 रुपये से किसी रविंद्र कुमार के पेटीएम वॉलेट में ट्रांसफर हो गया है। इस बीच उनका मोबाइल नंबर काम नहीं कर रहा था। ओटीपी के साथ पैसा ट्रांसफर देख उन्होंने पेटीएम के कस्टमर केयर सर्विस में फोन किया तो बताया कि शिकायत दर्ज कर ली गई है, 24 घंटे का इंतजार करें। दूसरे के बैंक खाते से पीड़ित के पेटीएम वॉलेट में आया नौ हजार शनिवार को सोनू गांधी मैदान थाने में शिकायत करने पहुंचा। थानेदार ने बताया कि बैंक अकाउंट नौबतपुर में है।


इसलिए वहीं के थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराएं। सोनू जैसे ही थाने से बाहर आए और अपना पेटीएम वॉलेट देख रहे थे। पता चला कि जिस समय वह थाने में बैठे थे, उसी समय उनके पेटीएम वॉलेट में 9200 रुपया किसी और के बैंक खाते से ट्रांसफर हुआ था। पैसा ट्रांसफर होने के एक मिनट बाद फिर 9200 रुपया जालसाज के पेटीएम वॉलेट में ट्रांसफर हो गया था। इस दौरान भी उनका मोबाइल फोन हैक कर गया था। इसके बाद वह एसएसपी गरिमा मलिक से मिले। एसएसपी ने नौबतपुर थानेदार को केस दर्ज कर मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई का निर्देश दिया है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.