Move to Jagran APP

राहुल गांधी ने पटना में इडली-डोसा का लुत्‍फ उठाया, खुद किया बिल का भुगतान

राहुल गांधी शनिवार को पटना पहुंचे। मानहानि के मामले में उन्‍हें एमपी-एमएलए कोर्ट ने जमानत दे दी। इसके बाद वे रेस्‍टोंरेंट पहुंचे जहां उन्‍होंने लजीज व्‍यंजनों का लुत्‍फ उठाया।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sat, 06 Jul 2019 07:57 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 09:06 AM (IST)
राहुल गांधी ने पटना में इडली-डोसा का लुत्‍फ उठाया, खुद किया बिल का भुगतान
राहुल गांधी ने पटना में इडली-डोसा का लुत्‍फ उठाया, खुद किया बिल का भुगतान

पटना, जेएनएन। मानहानि के एक मामले में पटना सिविल कोर्ट में पेशी के लिए शनिवार को राहुल गांधी पटना पहुंचे थे। वहां से जमानत मिलने के बाद वे कांग्रेस नेताओं के साथ लंच करने मौर्यलोक स्थित बसंत विहार रेस्टोरेंट पहुंचे। खास बात कि वे महज 10 मिनट पहले की सूचना पर पहुंचे और इडली, डोसा, बड़ा समेत अन्‍य लजीज व्‍यंजनों का लुत्‍फ उठाया। राहुल ने बिल का भुगतान भी खुद किया अौर बेटर को टिप भी दिया।मौके पर बिहार के कई प्रदेश स्‍तरीय नेता भी मौजूद रहे। 

loksabha election banner

10 मिनट की सूचना पर पहुंचे राहुल

रेस्टोरेंट के काउंटर मैनेजर विपुल ने बताया कि राहुल गांधी के पहुंचने की जानकारी उनके आने के लगभग 10 मिनट पहले फोन से दी गई थी। उस दौरान पहले से ही वहां काफी संख्या में लोग मौजूद थे, लेकिन संयोग से उस समय 10 टेबल खाली थे। वे लोग उसी पर आकर बैठे। पहले से ही रेस्‍टोरेंट में वीणा शाही मौजूद थीं। राहुल को अचानक वहां देखकर उन्होंने भी उनसे मुलाकात की। 

खुद किया बिल का भुगतान 

लगभग ढाई बजे राहुल गांधी अपने सुरक्षा गार्ड और नेताओं के साथ वहां पहुंचे थे। खाने में उन्हें ओनियन रवा मसाला डोसा, इडली-वड़ा, इडली वड़ा मिक्स, फ्रेश लेमन सोडा, डाइट कोक आदि परोसे गये। खाना खाने के बाद उन्होंने कॉफी ली। खाने का बिल 2100 रुपये आया। बिल का भुगतान करने के लिए उनके निजी सचिव कनिष्क ने पर्स निकाली, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। राहुल ने अपनी पॉकेट से पैसे निकालकर दिए। उनकी सेवा में रेस्टोरेंट के करीब एक दर्जन स्टाफ लगे हुए थे। जाते वक्त उनलोगों को राहुल गांधी ने 1000 रुपये बतौर टिप भी दिए। खाना के बारे में पूछने पर राहुल ने कहा कि उन्हें यहां का खाना और स्वाद काफी पसंद आया। यदि मौका मिला तो दोबारा यहां जरूर आना चाहेंगे। 

दोपहर तीन बजे एयरपोर्ट के लिए हुए रवाना 

रेस्टोरेंट में उनके साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा, सांसद अखिलेश सिंह, शक्ति सिंह गोहिल, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सह बिहार प्रभारी वीरेंद्र राठौर, सुधा मिश्रा, अमित कुमार टुन्ना, बंटी चौधरी, प्रेमचंद्र मिश्र सहित 15 से 20 लोग मौजूद थे। आधे घंटे तक लंच करने के बाद राहुल वहां से तीन बजे एयरपोर्ट के लिए निकल गए। फिर दिल्‍ली के लिए रवाना हुए। 

10 हजार के निजी मुचलके पर मिली जमानत

दरअसल, बिहार के उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी की ओर से मानहानि के मुकदमे को लेकर राहुल गांधी पटना पहुंचे थे। सिविल कोर्ट में सुनवाई के बाद जज ने उन्‍हें जमानत दे दी। 10 हजार के निजी मुचलके पर राहुल को जमानत दी गई। इसके बाद उन्‍हें भूख लगी तो संगठन के स्‍थानीय पदाधिकारियों से चर्चा की। इसके बाद वे रेस्‍टोरेंट पहुंचे और लजीज व्‍यंजन का लुत्‍फ उठाया। 

13 अप्रैल को दिए विवादित बयान का मामला

गौरतलब है कि राहुल ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान 13 अप्रैल को कर्नाटक के बेलूर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया था। इसमें उन्‍होंने मोदी उपनाम वालों के खिलाफ विवादित बयान दिया था। राहुल ने कहा था कि सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों है? राहुल के इस विवादित बयान को लेकर बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने पटना के सिविल कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.