Move to Jagran APP

पुलिस देख एंबुलेंस चालक जोर-जोर से बजाने लगा सायरन, मामला खुला तो दंग रह गए अधिकारी

पटना में पुलिस ने एंबुलेंस से 33 कार्टन और तस्कर के घर से 15 कार्टन शराब बरामद की एंबुलेंस में मरीज की तरह ढंक कर रखी गई थी शराब।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sat, 06 Jul 2019 04:35 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jul 2019 09:53 PM (IST)
पुलिस देख एंबुलेंस चालक जोर-जोर से बजाने लगा सायरन, मामला खुला तो दंग रह गए अधिकारी
पुलिस देख एंबुलेंस चालक जोर-जोर से बजाने लगा सायरन, मामला खुला तो दंग रह गए अधिकारी

पटना, जेएनएन। बिहार में शराब तस्कर पुलिस को चकमा देने के लिए हर तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। ऐसा ही एक मामला पटना के मनेर थाना क्षेत्र में सामने आया है। मनेर थाने की पुलिस उस समय चौंक पड़ी, जब एंबुलेंस में मरीज की जगह कार्टन में अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप देखी। एंबुलेंस में शराब को ऐसे रखा गया था जैसे मरीज सोया हुआ हो। उसे चादर से ढंक कर रखा गया था। पुलिस ने एंबुलेंस से 33 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद की और चालक को गिरफ्तार कर लिया। इतना ही नहीं, उसकी निशानदेही पर पुलिस ने मौलानीपुर में शराब तस्कर के घर में छापेमारी की और 15 कार्टन शराब बरामद की। साथ ही उसके एक रिश्तेदार को भी पुलिस ने पकड़ा। 

loksabha election banner

पुलिस और जाम देख बचाने लगते थे सायरन 

पुलिस को सूचना मिली कि एक एंबुलेंस से शराब की खेप शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के राजा बाजार भेजी जा रही है। मनेर पुलिस सुबह के तीन बजे से मौलानीपुर में एंबुलेंस का इंतजार करने लगी। सुबह के पांच बजे तेजी से एक एंबुलेंस आती दिखी। पुलिस को देख एंबुलेंस चालक सायरन बजाने लगा। पुलिस ने जब उसे रोका तो बताया कि मरीज गंभीर है, उसे अस्पताल ले जा रहा है। पुलिस ने एंबुलेंस के अंदर देखा तो उसमें कोई और नहीं था। पुलिस ने पीछे की सीट से चादर  हटाई तो दंग रह गई। उसके नीचे हरियाणा निर्मित 750 एमएल की 33 कार्टन शराब मिली। पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद उसकी पहचान फतुहा के चंदन कुमार के रूप में हुई। 

नदी के रास्ते मंगाई शराब

चालक चंदन की निशानदेही पर पुलिस ने मौलानीपुर में वीरेंद्र राय के घर छापेमारी की। उनके घर से 15 कार्टन शराब बरामद हुई। इस मामले में पुलिस ने वीरेंद्र के रिश्तेदार विक्की को दबोच लिया। विक्की खासपुर का निवासी है। पुलिस को संदेह है कि मौलानीपुर के समीप गंगा नदी से नाव से शराब मंगाई जा रही है। फिर वहीं स्टॉक किया जा रहा था। इसके बाद एंबुलेंस के जरिए तस्करी की जा रही थी। बता दें कि बीस दिन पूर्व भी मनेर पुलिस ने दूध के टैंकर से भारी मात्रा में शराब बरामद की थी। शराब यूपी से लाई गई थी और तस्कर पुलिस से बचने के लिए हर चार से पांच किलोमीटर की दूरी पर टैंकर के ऊपर दूध गिरा देते थे। 

सिवान में चने की भूसी में रखी 50 लाख की शराब जब्‍त
सिवान पुलिस ने कल शुक्रवार को श्रीकलपुर चेकपोस्ट पर एेसे ट्रक को जब्‍त किया, जिस पर चने की भूसी लदी हुई थी। उस भूसी में 737 पेटी शराब रखी हुई थी। उसकी कीमत 50 लाख आंकी गई है। पुलिस ने शराब के साथ हरियाणा के कैथल निवासी चालक सुंदर को गिरफ्तार कर लिया है। गुठनी थानाध्यक्ष दिलीप कुमार ने बताया कि चेक पोस्ट पर एएसआइ मोहनलाल पासवान के साथ वे वाहनों की जांच कर रहे थे, तभी चने की भूसी लदा ट्रक आया। जांच करने के बाद उसमें भारी मात्रा में शराब की पेटियां मिलीं। गाड़ी जब्त करते हुए चालक को गिरफ्तार कर थाने लाया गया। गाड़ी से 737 पेटी शराब जब्त की गई। चालक ने बताया कि अंबाला से खाली बोरियों की खेप बताकर बिहार के अररिया ले जाने को बोला गया था, मालिक का नाम और पता मालूम नहीं था। अंबाला के अंसारी ट्रांसपोर्ट से खाली बोरियों की खेप का अररिया के लिए चालान देकर वह निकला था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.