Move to Jagran APP

तेजस्‍वी ने अंतिम चरण में भी झोंकी ताकत, कहा- धर्म व अधर्म की लड़ाई है यह चुनाव

बिहार में सातवें चरण में होनेवाले मतदान के लिए शुक्रवार की शाम चुनाव प्रचार थम गया। प्रचार के अंतिम दिन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आधा दर्जन से अधिक सभाओं को संबोधित किया।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Fri, 17 May 2019 06:46 PM (IST)Updated: Fri, 17 May 2019 10:46 PM (IST)
तेजस्‍वी ने अंतिम चरण में भी झोंकी ताकत, कहा- धर्म व अधर्म की लड़ाई है यह चुनाव
तेजस्‍वी ने अंतिम चरण में भी झोंकी ताकत, कहा- धर्म व अधर्म की लड़ाई है यह चुनाव

पटना [जेएनएन]। बिहार में सातवें चरण में होनेवाले मतदान के लिए शुक्रवार की शाम चुनाव प्रचार थम गया। प्रचार के अंतिम दिन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आधा दर्जन से अधिक सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कैमूर जिले के रामगढ़, रोहतास के कोवाथ प्रखंड, काराकाट, गया के खिजरसराय, नालंदा के राजगीर, पटना साहिब के फतुहा, आरा के गड़हनी तथा पाटलिपुत्र के बिहटा में सभा में महागठबंधन के प्रत्याशियों को जिताने की अपील की। हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी और राजद के प्रवक्ता मनोज झा भी कई सभाओं में साथ रहे। उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा।

loksabha election banner

तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार गरीब व मजदूर विरोधी है। इस सरकार में गरीब व असहाय लोग परेशान हैं। पूंजीपति लोग मालोमाल हैं और गरीब फटेहाल है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में धर्म और अधर्म के बीच लड़ाई है। 

उन्होंने कहा कि एक ओर जहां सामंतवादी ताकतें अपना हुकूमत चलाना चाहती है, वहीं दूसरी तरफ गरीब-गुरबे अपनी प्रतिष्ठा और आरक्षण को बचाने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे बीमार पिता से मिलने नहीं दिया गया। लालू जी ने कहा है कि बेटा जब कोई परेशान करने की कोशिश करे तो जनता की अदालत में चले जाना। वहां जनता न्याय करेगी। 

तेजस्‍वी ने कहा कि भाजपा के लोग मेरे पिता से बहुत डरते हैं, जिसके कारण इन लोगों ने साजिश के तहत मेरे पिता को जेल भिजवाने का काम किया। उन्होंने कहा कि तेजस्वी बहाना था चाचा नीतीश को भाजपा में जाना था। सृजन घोटाला, मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड से डरकर चाचा ने भाजपा में जाने का काम किया। उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी तंज कसा। 

तेजस्‍वी ने तंज कसते हुए कहा कि नीतीश कुमार पीएम बनने की सपना देख रहे हैं, लेकिन वे अब सीएम भी नहीं रह पाएंगे। कहा कि प्रधानमंत्री पांच साल की अपनी उपलब्धियों को गिनाने के बजाए मेरे परिवार को अपशब्द बोलते फिर रहे हैं। कहा कि वे नियोजित शिक्षकों को अंधकार से बाहर निकालेंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री व नीतीश कुमार के विरुद्ध नारे भी लगवाए और काराकाट लोक सभा क्षेत्र से महागठबंधन प्रत्याशी को विजयी बनाने की अपील की, अध्यक्षता विधायक संजय यादव ने की। कांग्रेस नेता व निवर्तमान सांसद तारिक अनवर ने कहा कि  देश को धर्म की राजनीति कर बांटने की चर्चा विदेशों में भी होने लगी है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.