Move to Jagran APP

मीसा भारती ने पिलायी ऐसी घुट्टी कि Tej Pratap Yadav ने Tejaswi Yadav के बारे में कह दी ये बात

Tejaswi Yadavऔर Tej Pratap Yadav के बीच मनमुटाव की खबरों के बीच Meesa Bharti ने कुछ ऐसा किया कि Tej Pratap ने अपने बागी तेवर से रुख मोड़ते हुए तेजस्वी के लिए इमोशनल ट्वीट किया...

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 09 May 2019 09:52 AM (IST)Updated: Thu, 09 May 2019 11:00 PM (IST)
मीसा भारती ने पिलायी ऐसी घुट्टी कि Tej Pratap Yadav ने Tejaswi Yadav के बारे में कह दी ये बात
मीसा भारती ने पिलायी ऐसी घुट्टी कि Tej Pratap Yadav ने Tejaswi Yadav के बारे में कह दी ये बात

पटना, जेएनएन। बहन Meesa Bharti को जिताने के लिए  लालू के दोनों बेटे Tejaswi Yadav और Tej Pratap Yadav एक साथ हो गये हैं और दोनों ने एक साथ बहन के लिए चुनाव प्रचार किया। बता दें कि पाटलिपुत्र सीट के लिए पूरा लालू परिवार साथ-साथ प्रचार कर रहा है। दरअसल Lalu Prasad Yadav के जेल में रहने के कारण लालू परिवार से लड़ रहीं एकमात्र सदस्य मीसा भारती के लिये परिवारजनों ने पूरी ताकत लगा दी है।

loksabha election banner

लालू परिवार से केवल मीसा हैं चुनावी मैदान में 
लालू यादव के साथ इस बार राबड़ी देवी के भी चुनाव नहीं लड़ने से पाटलिपुत्र सीट लालू परिवार के लिए प्रतिष्ठा का विषय बनी हुई है। डेढ़ दर्जन सदस्यों वाले लालू परिवार से मात्र इस बार सिर्फ मीसा भारती ही चुनाव के मैदान में हैं। इसीलिए इस सीट को लालू परिवार गंभीरता से ले रहा है। मीसा भारती के नामांकन के दिन दोनों भाईयों ने साथ-साथ रोड शो किया। 

पिता को लेकर मीसा ने कही ये बात
मीसा अपने चुनाव प्रचार के दौरान ये भी कह रही हैं कि यह पहला चुनाव है जब उनके पिता लालू यादव उनके साथ नहीं है। उनकी कमी लगातार बहुत महसूस हो रही है। बिहार ही नहीं देश की राजनीति में उनके पिता की अलग पहचान है। लालू यादव बाहर होते तो देश की राजनीति कुछ और होती।

कहा-राजद अटूट है
भाईयों के विवाद को नकारते हुए कहती हैं कि राजद अटूट है। जब लालू जी के जेल जाने के बाद राजद में टूट नहीं हुई तो अब क्या टूटेगी। तेजस्वी तो पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र में अकेले भी रोड शो कर रहे हैं। वहीं तेजप्रताप अपने साथियों संग लगातार दौरा कर रहे हैं। तेजप्रताप की टीम की दो से चार गाड़ियां रोज मीसा भारती के काफिला के साथ घूम रही हैं। 

तेजप्रताप ने बदला बागी तेवर, पड़े नरम
इधर लालू परिवार में विवाद की खबरों पर विराम लगाने की कोशिश करते हुए तेजप्रताप यादव ने अपना बागी तेवर बदल लिया है। बहन मीसा भारती से सहयोग-समर्थन नहीं मिलने के बाद तेज प्रताप पहले दिन तो अपने रुख पर अड़े दिखे, किंतु दूसरे दिन अपने भाई तेजस्वी यादव के साथ बेहतर संबंधों की दुहाई देने लगे। खुद को दूसरा लालू प्रसाद बताने वाले तेज प्रताप ने बुधवार को ट्वीट करके तेजस्वी को जान से भी प्यारा भाई बताया। 

मीसा ने तेजस्वी को बताया वास्तविक उत्तराधिकारी
मीसा ने मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी को लालू प्रसाद का वास्तविक उत्तराधिकारी करार दिया था, जिसके बाद तेज प्रताप के तेवर अडियल दिखने लगे। किंतु कुछ ही घंटों में समझौतावादी रुख अपना लिया। प्रकरण के बाद तेज प्रताप ने दो ट्वीट किए। पहले ट्वीट में राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की कविता का हवाला देते हुए खुद को सूरमा बताया और कहा कि विघ्न आने से वह विचलित होने वाले नहीं हैं। कांटों में भी राह बनाना उन्हें आता है।

तेजप्रताप का ट्वीट-मेरा भाई जान से प्यारा है
किंतु दूसरे ट्वीट में तेज प्रताप ने तेजस्वी के साथ अपना फोटो साझा करते हुए उनकी जमकर सराहना की। तेजस्वी के निर्णय के विरुद्ध जहानाबाद से राजद के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ अपनी पसंद का निर्दलीय प्रत्याशी खड़ा कर देने वाले तेज प्रताप ने लिखा कि मेरा भाई जान से भी प्यारा है।

मुझ पर आई हर मुसीबत को वह संभाल लेता है। पीछे नहीं हटता। परिवार और मेरी खुशहाली के लिए वह हर काम को अंजाम देता है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.