Move to Jagran APP

बिहार विधानसभा में बजट पेश, पक्ष-विपक्ष में बयानबाजी जारी

बिहार के वित्तमंत्री सुशील मोदी ने सदन में बजट पेश किया। बजट पेश होने से पहले ही सत्तापक्ष और विपक्ष में बयानबाजी शुरू हो चुकी है। जानिए किसने क्या कहा...

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 11:20 AM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 07:44 PM (IST)
बिहार विधानसभा में बजट पेश, पक्ष-विपक्ष में बयानबाजी जारी
बिहार विधानसभा में बजट पेश, पक्ष-विपक्ष में बयानबाजी जारी

पटना, जेएनएन। वित्त मंत्री सुशील मोदी ने सदन में बजट पेश किया। इस बीच सदन में पक्ष और विपक्ष  के बीच बयानबाजी जारी है। सदन की कार्यवाही आज शुरू होने से पहले ही विपक्षी पार्टियों का हंगामा शुरू हो चुका था। हाथों में तख्तियां और बैनर लेकर बिहार विधानसभा के बाहर वाम दलों का प्रदर्शन कर रहे थे।

loksabha election banner

वाम दल जहां न्यूनतम मजदूरी की मांग को लेकर हंगामा कर रहे हैं तो वहीं राजद सदस्य लॉ एंड ऑर्डर को लेकर नारेबाजी कर रहे हैं।

राजद ने कहा-लूट के लिए बढ़ाई गई है बजट की राशि

राजद नेता भाई वीरेंद्र ने बजट को गरीब विरोधी बताते हुए कहा है कि बजट की राशि लूटने के लिए बढ़ायी गई है। राज्य में शिक्षा और स्वास्थ्य की स्थिति बदहाल है।

राजद विधायक विजय प्रकाश ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार बजट केवल दिखावे के लिए बनाती है, सरकार को जनता से कोई मतलब नहीं है। सरकार जनता को लूटने में लगी है।

जदयू ने कहा-विपक्ष को बजट पर बोलने का अधिकार नहीं

वहीं, इसका जवाब देते हुए जदयू नेता श्याम रजक ने कहा है कि ये बजट आम अवाम और गरीबों के लिए है, नीतीश कुमार का विजन विकास पर केंद्रित है और बिहार देश का एकमात्र राज्य है जहां ग्रोथ रेट डबल डिजिट में दिख रहा है। विपक्ष को तो बजट पर बोलने का अधिकार भी नहीं है। 

जीतनराम मांझी ने कहा-गरीबों और छात्रों पर ध्यान दे सरकार

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने कहा कि आज के बजट का आकार जरूर बढ़ा है पर सभी क्षेत्रों पर ध्यान नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि एनडीए क्या कोई भी सरकार रहती तो बजट का आकार बढ़ता ही। सरकार को गरीबों और छात्रों पर ज्यादा ध्यान देने चाहिए।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा-आंकड़ों का खेल ना खेले सरकार

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि बजट के नाम पर आंकड़ों का खेल, खेल रही है बिहार सरकार।  किसने नहीं देखा-सूबे में हॉस्पिटल का बुरा हाल है, बेड पर कुत्ते तो अस्पताल में पानी और मछलियां रहती हैं। 

राबड़ी देवी ने कहा- नीतीश सरकार अभी भी सुशासन का रट्टा लगा रही है

बजट पेश होने से पहले विपक्ष ने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर जमकर हंगामा किया। लूट हत्या और अपराध के मुद्दे पर राजद और कांग्रेस के सदस्यों ने आरोप लगाया कि सरकार को एक मिनट भी सत्ता में बने रहने का अधिकार नहीं है। वहीं पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने कहा कि प्रदेश में अपराधी बेलगाम हो गए हैं। लेकिन, नीतीश सरकार अभी भी सुशासन का रट्टा लगा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.