Move to Jagran APP

डबल मर्डर से दहला पटना: नाले व कूड़े में कैसे फेंक दिए शव, जानकर सिहर जाएंगे आप

पटना में संगीन वारदातों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। ताजा मामला एक ही रात दो हत्‍याओं का है। जानकारी के लिए पढ़ें यह खबर।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 17 Dec 2018 09:32 AM (IST)Updated: Mon, 17 Dec 2018 11:11 PM (IST)
डबल मर्डर से दहला पटना: नाले व कूड़े में कैसे फेंक दिए शव, जानकर सिहर जाएंगे आप
डबल मर्डर से दहला पटना: नाले व कूड़े में कैसे फेंक दिए शव, जानकर सिहर जाएंगे आप

पटना [जेएनएन]। बिहार की राजधानी पटना एक बार फिर डबल मर्डर से दहल गई है। देर रात एक अपराधियों ने एक व्‍यवसायी को गोली मारकर नाले में फेंक दिया। हत्‍या की एक और वारदात में अपराधियों ने एक किशोर को गला रेतकर मार डाला तथा शव को कूड़े में फेंक दिया।

loksabha election banner

व्‍यवसायी की गोली मारकर हत्‍या

पटना के खाजेकलां थाना क्षेत्र के सूई की मस्जिद मोहल्ले में रविवार की देर रात रेडीमेड कपड़ा व्यवसायी मो. जहांगीर आलम (35) की उसके बेटे के सामने ही गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात को अंजाम देने के बाद बाइक सवार अपराधी फरार हो गए। जहांगीर को नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इसके बाद परिजन हंगामा करने लगे, जिसको लेकर जूनियर डॉक्टरों ने कार्य बहिष्कार कर दिया। सूचना मिलते ही अगमकुआं सहित आसपास के कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और हंगामा शांत कराया। जहांगीर के शरीर में तीन जगह गोली लगने के निशान पाए गए।

पहल से चल रहा था विवाद

जहांगीर की पत्नी रिजवाना खातून ने बताया कि रविवार की रात उसके पति घर के बाहर बेटे के साथ खड़े थे। इसी दौरान दो युवक वहां पहुंचे और किसी बात को लेकर बहस करने लगे। जब बात बढ़ गई तो बहाना करके जहांगीर को सुनसान गली में लेकर चले गए और वहां उन्हें गोली मार दी।

रिजवाना के मुताबिक, जहांगीर का राजू साव और मोनू से लंबे समय से विवाद चल रहा है। इस संबंध में पटना सिटी व्यवहार न्यायालय में मुकदमा भी लंबित है। इस मुकदमे को वापस लेने के लिए दोनों लोग जहांगीर पर दबाव बना रहे थे। कई बार जान से मारने की धमकी मिली थी। कुछ बदमाश सात दिन से घर के आसपास चक्कर भी लगा रहे थे।

बेटा बोला, पापा को नाले में फेंक दिया

पिता की हत्या के इकलौते गवाह आठ वर्षीय मो. शाहबाज ने पुलिस को पूरी घटना बताई। उसने कहा कि घर के पास पापा से झगड़ा कर रहे बदमाश उन्हें गली में लेकर गए। वह भी पीछे-पीछे चला गया था। अचानक एक बदमाश ने पापा की पीठ में गोली मार दी और नाले में फेंक दिया। गोली की आवाज सुनकर उसकी चीख निकल पड़ी। वह उलटे पांव घर की तरफ भाग गया।

किशोर को गला रेतकर मार डाला

हत्‍या की एक अन्‍य वारदात आलमगंज थाना क्षेत्र गायघाट स्थित न्यायिक प्रशिक्षण केंद्र के समीप हुई। रविवार की रात लगभग आठ बजे अज्ञात अपराधियों ने 17 वर्षीय राजा कुमार की गला रेतकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को कूड़े की ढेर पर फेंक दिया। खून से लथपथ राजा पर जब राहगीरों की नजर पड़ी तो उसे एनएमसीएच भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने मौत की पुष्टि कर दी। डॉक्टरों के मुताबिक अधिक खून बह जाने के कारण राजा ने दम तोड़ दिया।

दक्षिणी गली निवासी कल्लू राम का बेटा राजा गायघाट मोहल्ले में पान की दुकान चलाता था। परिजनों ने बताया कि राजा अथवा परिवार के किसी सदस्य की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। मोबाइल पर किसी से बात करने के बाद राजा घर से निकला था। पुलिस ने उसका मोबाइल जब्त कर लिया है। थानाध्यक्ष ओमप्रकाश ने बताया कि अब तक हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। सभी बिंदुओं पर छानबीन चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.