Move to Jagran APP

वकील हत्याकांड में बड़ा खुलासाः पत्नी ने हटाया राह का रोड़ा, छह लाख में करा दी पती की हत्या

पटना हाईकोर्ट के वकील जितेंद्र कुमार की हत्या में शनिवार को चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से दो बाइक भी बरामद की गई है। आरोपितों ने बताया कि हत्या जमीन विवाद में की गई।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 08 Dec 2018 04:23 PM (IST)Updated: Sun, 09 Dec 2018 01:33 PM (IST)
वकील हत्याकांड में बड़ा खुलासाः पत्नी ने हटाया राह का रोड़ा, छह लाख में करा दी पती की हत्या
वकील हत्याकांड में बड़ा खुलासाः पत्नी ने हटाया राह का रोड़ा, छह लाख में करा दी पती की हत्या
पटना, जेएनएन। राजधानी में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पटना हाईकोर्ट के वकील जितेंद्र कुमार की हत्या में सुपारी किलिंग गिरोह के सरगना समेत चार शूटर को वेटनरी कालेज के पास से गिरफ्तार किया गया है। सादे लिबास में पहुंची पुलिस ने अपराधियों के पास से दो बाइक, एक देसी पिस्टल और पांच जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। डीआइजी नैय्यर हसनैन खान ने बताया कि हत्या भूमि विवाद में की गई। इसके लिए सुपारी किलिंग गिरोह को वकील जितेंद्र कुमार को मारने की जिम्मेदारी दी गई थी। घटना को अंजाम देने के एवज में छह लाख रुपये देने की बात थी। जिसमें एक लाख दस हजार रुपये अपराधियों को दे दिए गए थे। डीआइजी ने बताया कि घटना में शामिल चार लोगों की तलाश की जा रही है।
पेशेवर अपराधी हैं सभी आरोपित
घटना में सूरज राय, लक्ष्मण कहार, प्रद्धुमन उर्फ बाबा और रंजीत को गिरफ्तार किया गया है। डीआइजी ने बताया कि वकील की हत्या को अंजाम देने वाले सभी आरोपित पेशेवर हैं। सुपारी किलिंग गिरोह का सरगना सूरज राय सदर कोर्ट पटना में हुए हरवंश राय हत्या कांड, केदार राय हत्याकांड, छोटू हत्या कांड, लूट कांड काको (जहानाबाद) में संलिप्त रहा है। वहीं लक्ष्मण कहार दो लोगों की हत्या में आठ साल की जेल काट चुका है। बाबा भी कई बार सलाखों के पीछे रह चुका है।
दिनदहाड़े वकील को गोली मार फरार हो गए थे अपराधी
इसके पहले वकील जितेन्द्र कुमार की हत्या मामले में उनकी पत्नी और खगौल के वार्ड पार्षद समेत चार को पुलिस ने हिरासत में लिया था। बताते चलें कि बुधवार को दिनदहाड़े शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के राजवंशीनगर स्थित जल परिषद के पास स्कूटर से हाईकोर्ट जा रहे अधिवक्ता जितेन्द्र कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। राहगीर की सूचना पर पहुंची पुलिस ने उन्हें राजवंशीनगर स्थित अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पर हाईकोर्ट के अधिवक्ता सड़क पर उतर गए थे। बेली रोड जाम कर दिया था।घटना के बाद जोनल आइजी नैय्यर हसनैन खान ने डीआइजी राजेश कुमार से बातचीत की थी। पूरे मामले की जांच के लिए एसआइटी का गठन किया गया था। डीआइजी के नेतृत्व में दस सदस्यीय विशेष टीम पूरे मामले की जांच कर आरोपितों को गिरफ्तार कर रही है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.