Move to Jagran APP

पाटलिपुत्र में एयरफोर्स जवान की हत्या करने वाले दो गिरफ्तार

एयरफोर्स जवान को गोली मारने के मामले में दो गिरफ्तार

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Dec 2018 01:08 AM (IST)Updated: Sun, 02 Dec 2018 01:08 AM (IST)
पाटलिपुत्र में एयरफोर्स जवान की हत्या करने वाले दो गिरफ्तार
पाटलिपुत्र में एयरफोर्स जवान की हत्या करने वाले दो गिरफ्तार

पटना। न्यू पाटलिपुत्र कॉलोनी में पॉलीटेक्निक मोड़ से सटी गली में चाद मेमोरियल अस्पताल के पास एयरफोर्स जवान अमित कुमार सिन्हा उर्फ छोटू को मोबाइल लूट का विरोध करने पर गोली मारने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से जवान की हत्या में प्रयुक्त रिवॉल्वर भी बरामद हो गई। हालांकि इस मामले में पुलिस अभी कुछ बताने के लिए तैयार नहीं है। सूत्र बताते हैं कि गिरफ्तार दोनों बदमाश पेशेवर लुटेरे हैं। पुलिस उनके जरिए गिरोह के सरगना और सदस्यों को दबोचने के लिए छापेमारी कर रही है। संभावना है कि रविवार को पुलिस कप्तान मनु महाराज कांड का खुलासा करेंगे।

loksabha election banner

काम आया तकनीकी अनुसंधान

पुलिस के सामने यह घटना मोबाइल छिनतई की दूसरी वारदातों से बिल्कुल अलग थी। लुटेरों ने गली में शिकार की तलाश की और भागने की जगह जवान पर छह गोलियां बरसा दी थी। पुलिस ने लूट के इतर कई बिंदुओं पर छानबीन की, लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा। घटनास्थल के आसपास लगे सीसी कैमरे भी खंगाले जा रहे थे। एक कैमरे की फुटेज में दोनों बदमाश दिखे तो जरूर पर उनके चेहरे साफ नहीं थे। लेकिन, हुलिया और बाइक का मॉडल मिल गया था। पुलिस ने पेशेवर मोबाइल स्नैचरों की सूची तैयार की और उनके मोबाइल को टेप करने लगी। इन्हीं तरीकों से पुलिस को कुछ जानकारियां मिलीं, जिसके आधार पर कामयाब हासिल हुई। बड़ी बात है कि लूट और हत्या जैसी बड़ी घटना को अंजाम देने के बावजूद आरोपित उसी इलाके में मोबाइल छीनने के लिए मंडरा रहे थे।

क्या है मामला :

18 नवंबर की शाम गुजरात में एयरफोर्स सार्जेट अमित कुमार सिन्हा दोस्त व एफसीआइ कर्मी अजय कुमार मिश्रा के साथ पॉलीटेक्निक मोड़ पर स्थित एक मॉल में खरीदारी करने गए थे। वहां से निकलने के बाद दोनों मॉल से सटी गली के अंदर गए। वहीं पहले से घात लगाए बाइक सवार बदमाशों ने अमित से मोबाइल छीनने लगे। विरोध करने पर उनके बीच हाथापाई भी हुई, जिसके बाद एक बदमाश ने अमित पर गोली चला दी। अमित को दो गोलियां लगीं, जबकि अजय बाल-बाल बच गए। गोली अजय के कुर्ते को छेदते हुए निकल गई। इलाज के दौरान दो दिन अमित ने दानापुर की मिलिट्री अस्पताल में दम तोड़ दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.