Move to Jagran APP

गलती ऐश्वर्या की तो आखिर घरवालों से इतने नाराज क्यों हैं 'तेजप्रताप', मिलना नहीं चाहते....

तेजप्रताप यादव अपनी पत्नी एेश्वर्या राय से तलाक लेने की जिद पर अड़े हुए हैं। इस बारे में वो किसी की बात नहीं सुनना चाहते। यही वजह है कि वो अपने पूरे परिवार से नाराज हैं। जानिए...

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 30 Nov 2018 04:55 PM (IST)Updated: Sat, 01 Dec 2018 08:27 AM (IST)
गलती ऐश्वर्या की तो आखिर घरवालों से इतने नाराज क्यों हैं 'तेजप्रताप', मिलना नहीं चाहते....
गलती ऐश्वर्या की तो आखिर घरवालों से इतने नाराज क्यों हैं 'तेजप्रताप', मिलना नहीं चाहते....

पटना, काजल। राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेट तेजप्रताप के तलाक मामले की चहुंओर चर्चा है। लेकिन इससे इतर ये बात भी है कि तेजप्रताप यादव मां राबड़ी और तेजस्वी से भी नजरें चुरा रहे हैं। पटना में रहकर भी वो घर नहीं जा रहे हैं। अपने दोस्तों के साथ इधर-उधर होटलों में ही नजर आ रहे हैं। ये पहली बार है कि तेजप्रताप यादव ने पटना में रहकर घर से दूरी बना रखी है।

prime article banner

शुक्रवार को तेजप्रताप यादव विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने पहुंचे, लेकिन ये संयोग कहें या कुछ और कि जब तेजप्रताप यादव विधानसभा से निकलकर दोस्तों के साथ कार में बैठकर निकल गए तब उनकी मां राबड़ी देवी विधानपरिषद पहुंची और कार्यवाही में हिस्सा लिया। वहीं, तेजप्रताप के चले जाने के बाद ही तेजस्वी भी विधानसभा पहुंचे थे।

बना रखी है दूरी, ना मां से मिले हैं ना ही छोटे भाई से

तेजप्रताप की ना अपने छोटे भाई तेजस्वी से मुलाकात हुई ना ही मां राबड़ी से ही मुलाकात हुई। तो क्या तेजप्रताप इतने नाराज हैं कि अपनी मां और छोटे भाई से भी मिलना नहीं चाहते? या फिर परिवार वाले ही उनसे खफा हैं और मिलना नहीं चाहते। पहले से कहा जा रहा था कि लगभग एक महीने घर से दूर रह रहे तेजप्रताप पटना आएंगे तो वो सबसे पहले अपनी मां राबड़ी देवी से मिलने घर जाएंगे। 

दोस्त साए की तरह साथ हैं 

तेजप्रताप ने जबसे तलाक का आवेदन दिया है, तबसे उनके कुछ खास दोस्त हर जगह साथ-साथ देखे जा रहे हैं। जिसमें सबसे पहला नाम अभिनंदन यादव का है जो कि तेजप्रताप की अपनी पार्टी डीएसएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए गए हैं। तेजप्रताप को ज्यादा अभिनंदन यादव के साथ देखा जा रहा है। दूसरे लवकुश यादव हैं जो यदुवंशी सेना के अध्यक्ष हैं। ये दोनों तेजप्रताप के साथ साए की तरह पीछे-पीछे चल रहे हैं।

तो क्या तेजप्रताप यादव आज अपने दोस्तों द्वारा गाइड हो रहे हैं, परिवार वालों की बात नहीं मान रहे हैं। राजद नेतागण भी एक ही बात कहते हैं कि तेजप्रताप यादव मूडियल हैं। मान जाएंगे, सब ठीक हो जाएगा। उनका मूड थोड़ा खराब है, वैसे वो समझदार हैं, परिवार और भाई की बात मान लेंगे, तलाक की अर्जी वापस ले लेंगे। लेकिन, इन सबसे इतर तेजप्रताप यादव ने खुलकर एेलान कर दिया है कि ये मेरी लड़ाई है और मैं इसे लड़ूंगा। 

तलाक की अर्जी में तेजप्रताप ने लिखा-पत्नी ने कहा-तलाक क्यों नहीं देते..

तेजप्रताप ने अपनी पत्नी एेश्वर्या पर एेसे गंभीर आरोप लगाए हैं कि वो मारपीट पर उतारू थीं और उन्होंने मुझे गंवार कहा। उन्होंने ही कहा कि मुझे तलाक क्यों नहीं दे देते हो? हो सकता है कि ये बातें तेजप्रताप को इतनी चुभ गईं हैं कि वो किसी की बात नहीं सुन रहे। तलाक की अर्जी देने के बाद पिता लालू यादव से मिलने पहुंचे और उनसे दो घंटे बात की। पिता से बातचीत के दौरान तेजप्रताप यादव रोते ही रहे।

लालू-राबड़ी की भी बात नहीं मान रहे 'कन्हैया'

लालू ने भी कहा कि जब हम घर आएंगे तो इस मुद्दे पर बात करेंगे, इसपर तेजप्रताप ने कहा कि वो कब आएंगे नहीं पता। लेकिन, मैं एेश्वर्या के साथ नहीं रह सकता और मुझे तलाक चाहिए। उसके बाद दिल्ली से रेलवे टेंडर घोटाला मामले में कोर्ट में पेशी के बाद पटना लौटीं राबड़ी देवी ने भी कहा था कि तेजप्रताप मेरा बेटा है, मान जाएगा। तेज ने माता-पिता की बात को भी ठुकरा दिया है।

तेजस्वी ने भी समझाया, नहीं माने तेज

कहा जा रहा है कि तेजस्वी ने भी बड़े भाई को बहुत समझाया लेकिन तेजप्रताप के तेवर में कोई कमी नहीं आई है और उन्होंने तलाक की अर्जी पर सुनवाई के दिन भी कहा है कि मैं अपने फैसले पर अडिग हूं, तलाक की अर्जी वापस नहीं ले सकता।

वहीं, तेजप्रताप को मनाने की कोशिश बहन-बहनोई ने भी की है, लेकिन तेजप्रताप किसी की नहीं सुन रहे हैं और अपनी जिद पर अड़े हुए हैं। बता दें कि इससे पहले उन्होंने घरवालों के बीच शर्त रखी थी कि तलाक के मामले में घरवाले मेरा साथ दें, सबलोग एेश्वर्या का साथ दे रहे हैं। एेश्वर्या से तलाक का फैसला मैंने सोच-समझकर लिया है और अब इस फैसले पर मैं अडिग हूं। 

दो नवंबर को दी तलाक की अर्जी, पत्नी पर लगाया है प्रताड़ना का आरोप

दो नवंबर को तेज ने कोर्ट में तलाक का आवेदन दिया था। तेज प्रताप की शादी 12 मई 2018 को पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की पुत्री ऐश्वर्या राय के साथ हुई थी। तेज प्रताप के अनुसार वे पत्नी से शादी के बाद से विभिन्न तरीके से प्रताडि़त हो रहे थे। थक-हारकर तलाक की गुजारिश की है।

उन्होंने अपनी अर्जी में लिखा है कि वो चार महीने से पत्नी से अलग रह रहे हैं। उनकी पत्नी का रहन-सहन उनसे मेल नहीं खाता है। वह तेज के राजनीतिक निर्णय में दवाब बना रहीं थी। यह तेज को पसंद नहीं। आरोप है कि वह पारिवारिक रीति-रिवाज से नहीं चलना चाहती हैं। इस दौरान कई बार वे मीडिया के सामने भी आये और अपनी परेशानी बताई। उन्होंने कहा था कि वे मानसिक रूप से प्रताड़ित हुए हैं, जिस कारण उन्होंने तलाक की अर्जी दी है। 

उन्होंने कहा था कि मैं परिवार के साथ रहना चाहता हूं, लेकिन एेश्वर्या के साथ नहीं। इसके अलावा तेजप्रताप ने घर के कुछ रिश्तेदारों पर भी भाई-भाई को लड़ाने का आरोप लगाया और कहा कि वे लोग घर में नहीं रह सकते।

तेज की जिद से लालू-राबड़ी भी हैं परेशान 
बुधवार को तेजप्रताप के पटना पहुंचने पर मां राबड़ी देवी और रिम्स में इलाजरत पिता लालू यादव को भी उम्मीद थी कि तेज प्रताप अब मान जाएंगे और अदालत से निकलने के बाद आवास पर आ जाएंगे, लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी। लालू अपने सहायकों के जरिए पटना की पल-पल की खबर लेते रहे। तेज प्रताप ने साफ कर दिया है कि जबतक उनकी बातें नहीं मानी जाएंगी, तबतक वह अपने फैसले पर अडिग रहेंगे। 

तेजस्वी के आवास पर था रात्रिभोज, होता रहा तेज का इंतजार 
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के आवास में गुरुवार की देर शाम महागठबंधन के विधायकों एवं नेताओं के लिए भोज का आयोजन किया गया था। वहां आने वाले प्रत्येक शख्स की निगाहें तेजप्रताप को ही खोज रही थी, किंतु वह गायब थे। पहले कहा गया था कि तेज प्रताप के लौटने की खुशी में तेजस्वी के आवास पर भोज दिया गया है, लेकिन कुछ ही देर में साफ हो गया कि विधानमंडल सत्र के दौरान राजद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामचंद्र पूर्वे की ओर से आयोजन किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.