Move to Jagran APP

सुशील मोदी ने कहा- लालू को जितना मैं जानता हूं, उतना राबड़ी भी नहीं जानतीं

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने अपनी पुस्तक लालू लीला का कल विमोचन किया और कहा कि लालू को जितना मैं जानता हूं उतना तो उनकी पत्नी राबड़ी देवी भी नहीं जानतीं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 12 Oct 2018 10:21 AM (IST)Updated: Fri, 12 Oct 2018 11:10 PM (IST)
सुशील मोदी ने कहा- लालू को जितना मैं जानता हूं, उतना राबड़ी भी नहीं जानतीं
सुशील मोदी ने कहा- लालू को जितना मैं जानता हूं, उतना राबड़ी भी नहीं जानतीं

पटना [जेएनएन]। गुरुवार को विद्यापति भवन में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की लिखी पुस्तक 'लालू-लीला' का लोकार्पण किया गया। इस मौके पर सुशील मोदी ने कहा कि लालू प्रसाद को जितना मैं जानता हूं उतना राबड़ी भी नहीं जानती। पिछले 48 सालों से लालू यादव को जानता हूं। उनका उत्कर्ष और पराभव दोनों देखा है। 

prime article banner

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने गुरुवार को अपनी किताब लालू-लीला के विमोचन समारोह में कहा कि लोग कहते हैं जेल जाने से आदमी सुधर जाता है, लेकिन लालू यादव नहीं सुधरे।

उन्होंने कहा लालू यादव से मेरा 48 साल का संबंध है। इसीलिए कभी-कभार मैं कह देता हूं कि राबड़ी देवी से भी ज्यादा मैं लालू यादव को जानता हूं। जब कभी मुलाकात होती है तो लालू मुझसे कहते हैं, तुम मेरा पीछा नहीं छोड़ोगे।

मोदी ने कहा आज जेपी और नानाजी देशमुख का जन्मदिन है। चाहे सत्ता में रहूं या न रहूं, भ्रष्टाचार के खिलाफ अनवरत लड़ता रहूंगा। हिन्दुस्तान में लालू यादव की तरह ताकतवर कोई दूसरा नेता नहीं हुआ। कहा, मैंने लालू के उत्कर्ष को भी देखा है और उनके पराभव को भी देखा।

चारा घोटाले में जेल जाने के बाद भी यह व्यक्ति नहीं सुधरा। संपत्ति की भूख बढ़ती ही गई। उन्होंने कहा कि साइकिल से जिंदगी की शुरुआत करने वाले लालू प्रसाद के परिवार के पास 141 भूखंड, 30 फ्लैट और आधे दर्जन आलीशान मकान हैं। लालू परिवार अभी बिहार का सबसे बड़ा जमींदार परिवार है।

मोदी ने कहा साइकिल से सफर शुरू कर लालू आज 40 लाख की मर्सिडीज बेंज कार के मालिक हैं। बेटा तेज प्रताप 20 लाख की हार्ले डेविडसन मोटरसाइकिल एवं 30 लाख की बीएमडब्ल्यू कार का मालिक है। 

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि लालू प्रसाद ने सत्ता का दुरुपयोग कर अकूत संपत्ति हासिल की है। इसके लिए उन्होंने तरह-तरह के तरीके अपनाए। दान, वसीयत, लीज व पावर ऑफ एटार्नी जैसे नए-नए तरीके ईजाद कर संपत्ति हथियाने में उन्होंने राबर्ट वाड्रा को भी पीछे छोड़ दिया है।

उन्होंने कहा कि सुभाष चंद्र बोस ने नारा दिया था- तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा। लालू प्रसाद ने नारा दिया- टिकट चाहिए, जमीन लिख दो, एमपी बनना है जमीन लिख दो। मंत्री बनना है, जमीन लिख दो। कोई काम कराना हो, जमीन लिख दो।

विमोचन कार्यक्रम को केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह, गिरिराज सिंह, रामकृपाल यादव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन, राजीव प्रताप रूढ़ी, बिहार सरकार में मंत्री नंदकिशोर यादव, प्रेम कुमार और मंगल पांडेय और श्रवण कुमार ने भी संबोधित किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.