Move to Jagran APP

गुजरात में बिहारियों पर हमले, गरमायी बिहार की सियासत, अब हार्दिक देंगे सुरक्षा

गुजरात में बिहारियों पर हो रहे हमले को लेकर बिहार में राजनीति चरम पर है। इस बीच आज हार्दिक पटेल के समर्थकों ने उनका फोन नंबर और हेल्पलाइन नंबर लिखा पोस्टर पटना में लगाया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 10 Oct 2018 01:57 PM (IST)Updated: Wed, 10 Oct 2018 04:32 PM (IST)
गुजरात में बिहारियों पर हमले, गरमायी बिहार की सियासत, अब हार्दिक देंगे सुरक्षा
गुजरात में बिहारियों पर हमले, गरमायी बिहार की सियासत, अब हार्दिक देंगे सुरक्षा

पटना [जेेएनएन]। गुजरात में उत्तर भारत के लोगों पर हो रहे हमले पर बिहार में राजनीतिक पारा चरम पर है। विपक्ष कांग्रेस पर हमलावर है तो वहीं इस बीच पटेल समुदाय के नेता हार्दिक पटेल ने बिहारियों के सुरक्षा की गारंटी ली है। हार्दिक के कई पोस्टर पटना के विभिन्न चौक-चौराहों पर लगाए गए हैं। 

loksabha election banner

हार्दिक के पोस्टर लगे, करेंगे बिहारियों की सुरक्षा 

हार्दिक पटेल के समर्थकों द्वारा राजधानी पटना के कई इलाकों में लगाए गए उनके पोस्टर में हार्दिक पटेल के मोबाइल नंबर के साथ ही हेल्पलाइन नम्बर लिखा है जिससे ये अपील की गई है कि अगर बिहार के लोगों समेत उतर भारत के किसी भी व्यक्ति के साथ गुजरात में ज़्यादती होती है तो तुरंत हार्दिक पटेल के नंबर पर फोन कर मदद मांगें। 

बिहार सरकार के मंत्री ने दी चेतावनी-अल्पेश बिहार ना आएं तो बेहतर 

वहीं गुजरात में बिहारियों पर हो रहे हमले में बिहार कांग्रेस के सह प्रभारी अल्पेश ठाकोर का नाम आने के बाद विपक्षी दल कांग्रेस पर हमलावर हैं और मामले पर  बिहार सरकार में मंत्री विनोद नारायण झा ने अल्पेश ठाकुर को चेतावनी देते हुए कहा है कि वो बिहार आने के पहले प्रायश्चित कर लें। इसके साथ ही वो सोच-समझकर ही बिहार आएं और ना ही आएं तो अच्छा है। इसके साथ ही उन्होंने मांग की है कि गुजरात सरकार ठाकोर को जल्द गिरफ्तार करे। 

जदयू नेता ने कहा-महाराष्ट्र से सीख ले गुजरात की सरकार 

जदयू नेता श्याम रजक ने कहा है कि गुजरात सरकार महाराष्ट्र की सरकार से ले सीख, बिहारियों की पिटाई के कारण ही एमएनएस को धूल चाटना पड़ा था और अब गुजरात सरकार भी इस इतिहास को याद कर ले। 

उदय नारायण चौधरी ने मांगा गुजरात के सीएम का इस्तीफा

बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष व लोकतांत्रिक जनता दल के वरिष्ठ नेता उदय नारायण चौधरी ने गुजरात के सीएम विजय रुपाणी से मांगा इस्तीफा। कहा प्रधानमंत्री लें गुजरात से भगाए जा रहे हिंदी भाषाई लोगों की जिम्मेदारी। बिहार सरकार बनाए उन विस्थापितो की सूची, जो अपना घरबार, नौकरी और संपत्ति छोडकर आ रहे हैं बिहार।

बिहारियों को बचाने गुजरात जाएंगे पप्पू यादव

मामले पर जन अधिकार पार्टी के प्रमुख और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने गुजरात जाने का ऐलान किया है। पप्पू ने कहा कि मैं गुरुवार को गुजरात जाऊंगा और वहां बिहार के लोगों की रक्षा करूंगा।

पप्पू ने वहां उपद्रव कर रहे लोगों को चुनौती देते हुए कहा कि देखते हैं कि कौन वहां से बिहारियों को भगाता और पीटता है? पप्पू ने कहा कि अगर अल्पेश ठाकोर हमले के लिए जिम्मेवार है, तो सरकार उन्हें गिरफ्तार क्यों नहीं कर रही है। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमला रोकने की बजाय भाजपा कांग्रेस पर आरोप लगा रही है लेकिन वहां स्थिति कुछ और है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.