पटना [जेएनएन]। पटना के सदाकत आश्रम पहुंचे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने कहा है कि राजद से हमारा गठबंधन है और हमेशा ही रहेगा। साथ ही उन्होंने जदयू के बारे में कहा नीतीश कुमार को एक दिन पछतावा होगा। उन्होंने कहा कि सबको पता है कि नीतीश कुमार भाजपा के साथ सहज नहीं हैं।

इसके साथ ही उन्होंने अमित शाह के पटना आगमन को लेकर भी तंज कसा और कहा कि अमित शाह के स्वागत में जो खर्च हो रहा है वो पैसा कहां से आया? ईमानदारी का चोला पहनने वाली भाजपा के नेताओं का इसका जवाब देना चाहिए।

अशोक गहलोत ने कहा कि पूरा पटना पोस्टर से पटा है, पीएम भी आते हैं तो पोस्टर नहीं लगता था। भाजपा के पास खर्च करने के लिए पैसे कहां से आ रहे? खराब व्यवस्था के कारण कांग्रेस की स्थिति खराब हुई है। यही हाल रहा तो सिर्फ गठबंधन की बातें होगी, इस हाल में कांग्रेस अपने पैरों पर खड़ी नहीं हो पाएगी।

गठबंधन पर अशोक गहलोत ने कहा कि समय की मांग के कारण कांग्रेस को करना पड़ रहा है गठबंधन नहीं तो किसी जमाने में कांग्रेस अकेले ताकतवर पार्टी थी।

उनके इस बयान पर राजद नेता भाई वीरेंद्र ने कहा कि उन्होंने क्या कहा हमें नहीं मालूम, लेकिन कांग्रेस से हमारा पुराना संबंध है। हम साथ थे और आज भी साथ हैं। हमारे गठबंधन में किसी तरह की कोई बात नहीं है।  पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी जी से बात हो रही है, हमारा गठबंधन मजबूत है। 

सदाकत आश्रम में आयोजित कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं ने पार्टी से जिला से प्रखंड तक नए अध्यक्ष की मांग की, इसपर गहलोत ने कार्यकर्ताओं को डांटा। इसके बाद कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी  प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि  दूसरे के काम की नुक्ताचीनी न करें, खुद के कामों की समीक्षा करें।

बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि हम दूसरे नेताओं का ऑडिट नहीं करें, हम यह नहीं देखें कि कौन क्या कर रहे हैं? हमे अपना ऑडिट करना चाहिए कि हम क्या कर रहे हैं?

बता दें कि अशोक गहलोत आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम पहुंचे जहां उन्होंने आश्रम परिसर में महात्मा गांधी, पंडित जवाहर लाल नेहरु, डॉ राजेंद्र प्रसाद, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद वे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। 

दोपहर बाद वे एनएन सिन्हा इंस्टीट्यूट में राजीव गांधी स्टडी सेंटर द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके बाद वे श्रीकृष्ण मेमोरियल हाल में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे और फिर शाम 7 बजकर 20 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

 

By Kajal Kumari