पटना/रांची [जागरण टीम]। चारा घोटाला मामले में रांची जेल से सीबीआइ कोर्ट में पेशी के बाद कोर्ट से निकलने के बाद लालू यादव ने अपने हंसोड़ अंदाज में मीडिया कर्मियों से बातचीत की। उन्होंने वेलेंटाइन डे को बेफिजुला डे बताते हुए कहा कि आज शिवरात्रि है और हम भी शिव-पार्वती की पूजा करने के बाद कोर्ट आए हैं।।

उन्होंने समस्त बिहार और झारखंड वासियों को शिवरात्रि की शुभकामनाएं दी और कहा कि आज शिव पार्वती केबारात व विवाह का दिन है। देवघर सहित सभी जगहों पर बारात की तैयारी चल रही है। भूत बैताल इसमें शामिल होंगे। बारात पार्वती के घर पहुंचेगी।

वहीं बिहार में हो रहे उपचुनाव में जदयु दृआरा चुनाव नहीं लड़ने के प्रश्न पर कहा कि इसे देखने के बाद बताएंगे। लालू ने पत्रकारों पर भी चुटकी ली। टिकट बंटवारे पर पत्रकारों को कहां तुम लोग चुनाव लड़ोगे क्या? कोडरमा के कांग्रेस जिलाध्यक्ष की हत्या पर कहा कि मामले की उच्चस्तरीय जांच होना चाहिए, और अभियुक्तों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

चारा घोटाले के दो मामलों में आज बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सह राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद बुधवार को सीबीआइ कोर्ट में पेश हुए। डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाला कांड संख्या आरसी 47ए/96 में  सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में सीबीआइ की ओर से गवाही दर्ज की गई। कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये अवैध निकासी से संबंधित है।

इधर, दुमका कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाला कांड संख्या आरसी 38ए/96 में सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में बचाव की ओर से बहस होने की तिथि निर्धारित थी। इसमें लालू की ओर से भी बहस हुई। मामले में लालू व अन्य आरोपियों को सशरीर पेश किया गया। 

 

By Kajal Kumari