Move to Jagran APP

दिल्ली से बिहार आ रही बस दुर्घटनाग्रस्त, 14 मृतकों में से 8 बिहार के; दो-दो लाख मिलेगा मुआवजा

दिल्ली से बिहार के मोतिहारी आ रही स्लीपर कोच फिरोजाबाद एक्सप्रेस हाइवे पर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई। इसमें 14 लोगों की मौत हो गई। मृतको में पांच बिहार के हैं। खबर से चीख-पुकार मची है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 06:46 AM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 11:34 PM (IST)
दिल्ली से बिहार आ रही बस दुर्घटनाग्रस्त, 14 मृतकों में से 8 बिहार के; दो-दो लाख मिलेगा मुआवजा
दिल्ली से बिहार आ रही बस दुर्घटनाग्रस्त, 14 मृतकों में से 8 बिहार के; दो-दो लाख मिलेगा मुआवजा

पटना, जेएनएन। दिल्ली से बिहार के मोतिहारी जा रही नमस्ते बिहार ट्रेवल्स बस फिरोजाबाद के नगला खंगर के पास खड़े ट्राला में घुस गई, इस भीषण हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई, जिसमें पूर्वी चंपारण के सात और शिवहर के एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं, सात लोग घायल हो गए। इसकी सूचना मिलते ही पीडि़त परिवारों में कोहराम मच गया। स्वजनों की चीख-पुकार से माहौल गमगीन हो गया। नमस्ते बिहार स्लीपर कोच बस दिल्ली से शिवहर आ रही थी। फिरोजाबाद जिले में नगला खंगर के पास बस ट्राला में घुस गई। वहां अफरातफरी मच गई। हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई। 

loksabha election banner

मृतकों के आश्रितों को दो -दो लाख  

हादसे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी संवेदना प्रकट की है। साथ ही मृतकों के निकटतम आश्रितों को दो-दो लाख रुपये अनुग्रह अनुदान और गंभीर रूप से घायलों के स्वजनों को 50 हजार रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष से देने की घोषणा की है। साथ ही संयुक्त श्रमायुक्त को घायल लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने के लिए घटनास्थल पर भेजा है।

मृतकों के नाम 

1. बस चालक  मो. कलामुद्दीन उर्फ मुन्ना (38)-फेनहारा, पूर्वी चंपारण। 

2. गुलशन कुमार (22)- पुत्र सुरेश पटेल, सैरया, गोविंदगंज थाना, पूर्वी चंपारण

3. मोहम्मद जफरुल (50)-हरदिया टोला, कुंडवा चैनपुर थाना, पूर्वी चंपारण। 

 4. अनिल साह (50)-दोस्तिया, कुंडवा चैनपुर थाना, पूर्वी चंपारण 

5. व्यवसायी चंदन महतो (22)- महम्मदा गांव, पताही थाना, पूर्वी चंपारण 

6.  राकेश जायसवाल (35)-बड़ा बाजार निवासी, छौड़ादानों थाना, पूर्वी चंपारण 

7. भगवान चौधरी ( 56)- कोठिया, मधुबन थाना, पूर्वी चंपारण

8. लड्डू उर्फ इश्ताक (35) - नगर पंचायत वार्ड 15, शिवहर। 

घायलों के नाम

पूर्वी चंपारण जिले के फेनहारा निवासी बस उपचालक मो. सेराज आलम (40),  पूर्वी चंपारण जिले के कुंडवाचैनपुर थाना क्षेत्र के गवन्द्री गांव का रईसुल (45), दोस्तिया गांव का कृष्णनंदन साह व छौड़ादानों का एक अन्य बुरी तरह से जख्मी है। वहीं, मो. फहीम मंसूरी (50) व उनकी पत्नी हाजरा खातून (45) शिवहर जिले के तरियानी थाना क्षेत्र के रामपुर यदु निवासी हैं। घायलों का इलाज सैफई ( उत्तरप्रदेश) में चल रहा है। 

हादसे पर सीएम नीतीश ने जताया दुख

बस हादसे पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी संवेदना व्यक्त की है और मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये की अनुदान राशि देने की घोषणा की है। वहीं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए सीएम नीतीश ने उनके परिजनों को 50 हजार रुपये की अनुदान राशि देने की बात कही है। 

बस ड्राइवर मोतिहारी के फेनहारा का था

जानकारी के मुताबिक लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बुधवार की रात बस दुर्घटना में मृतक बस के चालक और उप चालक पूर्वी चंपारण जिला के फेनहारा निवासी थे। वहीं, यात्रियों में एक की पहचान कुंडवा चैनपुर थाना क्षेत्र के निवासी के रूप में की गई है। मौत की सूचना जैसे ही संबंधित इलाके में पहुंचने के साथ ही कोहराम मच गया। 

बस और ट्राला की जोरदार हुई थी टक्कर 

हादसा इतना भीषण था कि बस में फंसे घायलों को निकालने के लिए बस के हिस्से को गैस कटर से काटा गया। वहीं हादसे में घायल 20 से ज्यादा यात्रियों को सैफई ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक बुधवार रात करीब साढ़े दस बजे दिल्ली से आगरा एक्सप्रेस-वे के रास्ते स्लीपर बस बिहार जा रही थी। बस में पांच दर्जन से ज्यादा यात्री सवार थे। कुछ लोग सीट पर थे और कुछ स्लीपर सीट पर लेटे थे। रात लगभग साढ़े दस बजे नगला खंगर थाना क्षेत्र में किमी 71 के पास तेज रफ्तार बस आगे खड़े ट्राला में जा घुसी। बस पूरी घूमकर डिवाइडर से जा टकराई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.