Move to Jagran APP

बिहार में क्राइम कंट्रोल की कवायद, बेउर से भागलपुर जेल शिफ्ट किए गए ये 11 कुख्‍यात

पटना के बेउर जेल में कैद कई कुख्‍यात अपराध की साजिश रच रहे थे। वे अपने गुर्गों की मदद से बाहर अपराध को अंजाम दे रहे थे। उनके खिलाफ प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 15 Oct 2018 10:40 PM (IST)Updated: Tue, 16 Oct 2018 12:50 PM (IST)
बिहार में क्राइम कंट्रोल की कवायद, बेउर से भागलपुर जेल शिफ्ट किए गए ये 11 कुख्‍यात
बिहार में क्राइम कंट्रोल की कवायद, बेउर से भागलपुर जेल शिफ्ट किए गए ये 11 कुख्‍यात

पटना [जेएनएन]। लगातार हो रहीं आपराधिक घटनाएं और उनका कनेक्शन बेउर जेल से मिलने के बाद एमएलसी रीतलाल सहित 11 कुख्यात कैदियों को सोमवार की देर शाम बेउर से भागलपुर सेंट्रल जेल शिफ्ट कर दिया गया। सभी कैदियों को सुरक्षा के बीच बेउर जेल से भागलपुर जेल भेजा गया। वहां इन कैदियों पर 24 घंटे सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जाएगी। इनको अगले आदेश तक छह माह वहीं गुजारने होंगे।

loksabha election banner

सलाखों के पीछे से रची जा रही थी साजिश

पिछले तीन-चार माह में पटना में हुई हत्या, रंगदारी और अपहरण जैसी संगीन वारदातों में मोबाइल का इस्तेमाल हुआ। उनका लोकेशन बेउर जेल से मिल रहा था। वारदात में शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में पता चला कि बेउर जेल में सलाखों के पीछे कैद कई कुख्यातों की इनमें संलिप्तता थी।

पुलिस ने कई बार जेल में छापेमारी की। वहां से मोबाइल, गांजा सहित सिम कार्ड भी बरामद हुए। इसके बाद ऐसे एक दर्जन कैदियों को चिह्नित किया गया। रंगदारी के मामले में रीतलाल यादव का नाम सामने आया। कैदी वैन में बम विस्फोट, पटना सिटी में कारोबारी से रंगदारी मांगने में सोनू और सिकंदर और हत्या व लूट जैसी घटनाओं में रंजीत, अमित, अंकित सहित अन्य के नाम सामने आए। उनके इशारे पर गुर्गे वारदात को अंजाम दे रहे थे। इसके बाद सेंट्रल रेंज के डीआइजी राजेश कुमार के निर्देश पर कुख्यात कैदियों को दूसरे जिलों की जेल में शिफ्ट करने की अनुशंसा की गई थी। इस बाबत डीआइजी राजेश कुमार ने कहा कि बेउर जेल में इन कैदियों की गतिविधियां ठीक नहीं थीं। ऐसे 11 कुख्यात कैदियों को भागलपुर जेल में शिफ्ट किया गया है। कुछ और कैदियों को चिह्नित किया गया है।

किस जेल में स्थानांतरित किए गए कुख्यात

विशेष केन्द्रीय कारा भागलपुर तृतीय खंड : रीतलाल यादव, सोनू कुमार, सिकंदर यादव, अमित सिंह, रंजीत उर्फ कालिया, लड्डू पटेल।  

शहीद जुब्बा साहनी केन्द्रीय कारा भागलपुर : अंकित उर्फ हैप्पी, राजीव गोप, अभिषेक कुमार, विकास कुमार, नीरज सिंह।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.