जागरण टीम, पटना। बिहार में विभिन्न जगहों पर हुई अलग-अलग सड़क दुर्घटना में पिछले 24 घंटे में 13 लोगों की मौत हो गई है। मौत की खबर मिलने के बाद सुबह से ही लोगों ने दिनभर बवाल मचाया। दुर्घटना से आक्रोशित लोगों ने कहीं एनएच जाम कर दिया तो कहीं जमकर हंगामा किया।
खगड़िया में बाइक सवान तीन युवकों की मौत
पहली घटना खगड़िया जिले की है जहां मंगलवार की सुबह एनएच 31 पर महेशखूंट थाना क्षेत्र के नवटोलिया गौछारी के पास बाइक और ट्रक की टक्कर में बाइक पर सवार तीन लोगों की मौत हो गई। सभी मृतक मथार दियारा के रहने वाले थे।
सिवान में तीन युवकों की दर्दनाक मौत
दूसरी घटना सिवान जिले की है जहां स्टेट हाइवे पे घूरघाट गांव के समीप  बस औऱ बाइक में सीधी टक्कर होने से  बाइक सवार तीन युवकों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर सिसवन थाना के पुलिस पदाधिकारियों ने मौके पर पहुंच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।
जानकारी के अनुसार दारौंदा थाना क्षेत्र के बगौरा  से सिसवन के सरउत गांव में  बरात आई थी। इसमें परसागढ़ निवासी तीनों युवक बाइक पर सवार होकर बारात में शामिल होने गए थे। शादी के बाद तीनों अपने घर लौट रहे थे कि बस ने बाइक में टक्कर मार दी और घटनास्थल पर ही तीनों की मौत हो गई। 

सहरसा में बाइक सवार दो युवकों की मौत
तीसरी घटना सहरसा जिले की है जहां सड़क हादसे में बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई है। हादसा मंगलवार की सुबह हुई। जानकारी के मुताबिक एक ही बाइक पर सवार दो युवक घर लौट रहे थे कि जलई ओपी क्षेत्र के बघवा मुख्य मार्ग के पास ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी जिससे हादसे में दोनों युवकों की मौत हो गई। मृतक  युवक नवहट्टा के रहने वाले थे। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों शव को शिनाख्त के लिए भेज दिया।

औरंगाबाद में ठेला चालक की मौत
चौथी घटना औरंगाबाद जिले की है जहां तेज गति से आ रही बाइक ने सड़क किनारे ठेला लेकर घर जा रहे ठेला चालक को टक्कर मार दी। इससे मौके पर ही ठेला चालक की मौत हो गई। वहीं बाइक सवार भी घायल हो गया। जिले के ओबरा थाना के लोकन बिगहा गांव के पास हुए इस हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया और जमकर हंगामा मचाया।
बेगूसराय में बोलेरो ने दो युवकों को रौंद डाला, मौत
पांचवीं घटना बेगूसराय जिले की है जहां अहले सुबह अनियंत्रित बोलेरो ने दो लोगों को रौंद डाला, जिससे घटनास्थल पर ही दोनों की मौत हो गई। घटना के बाद बोलेरो चालक गाड़ी लेकर फरार हो गया। घटना  के बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए। उन्‍होंने शवों के साथ प्रदर्शन किया। घटना वीरपुर थाना क्षेत्र के कारीचक गांव की है।
दरभंगा में पान दुकानदार की मौत
हायाघाट थाने के पतोर ओपी क्षेत्र के देकुली.सिसौनी पथ पर उसमामठ चौक पर सोमवार की देर रात अनियंत्रित मालवाहक पिकअप वैन ने पान की गुमटी में ठोकर मार दिया। पान दुकानदार उसमामठ निवासी रामनारायण साह (62) की मौके पर ही मौत हो गई। पान खा रहे तीन लोग पिकअप वैन की चपेट में आकर जख्मी हो गए। जिसमें एक की हालत गंभीर बनी हुई है।
स्थानीय लोगों ने सभी घायलों को इलाज के लिए डीएमसीएच भेज दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया। इधर, हादसे से आक्रोशित लोगों ने मंगलवार की सुबह उसमामठ व हाठगाछी के समीप सड़क जाम रखा।
पटना में कार ने दो को रौंदा, एक की मौत
कंकड़बाग में डिवाइडर पर चढ़ी कार ने  दो लोगों को रौंद डाला जिसमें से एक की मौत हो गई। हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने हंगामा किया। आक्रोशित लोगों ने सड़क किनारे की कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप