Move to Jagran APP

पटना में 2 दिनों के अंदर 12 घरों का ताला काटकर 1 करोड़ 27 लाख की संपत्ति चोरी Patna News

पटना में चोर एक दर्जन घरों का ताला तोड़ एक करोड़ 27 लाख रुपए की संपत्ति उड़ा ले गए। ये सब मात्र दो दिनों के अंदर हुआ।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 10:52 AM (IST)Updated: Wed, 06 Nov 2019 10:52 AM (IST)
पटना में 2 दिनों के अंदर 12 घरों का ताला काटकर 1 करोड़ 27 लाख की संपत्ति चोरी Patna News
पटना में 2 दिनों के अंदर 12 घरों का ताला काटकर 1 करोड़ 27 लाख की संपत्ति चोरी Patna News

पटना, जेएनएन। बिहार की राजधानी चोरों के लिए मुफीद ठिकाना बन गई है। थानों में आए आंकड़े तो यही बता करे हैं। छठ में खाली घरों की सुरक्षा का दावा करने वाली पुलिस थाने में ही सोते रह गई और चोर एक दर्जन घरों का ताला तोड़ एक करोड़ 27 लाख रुपए की संपत्ति उड़ा ले गए। सोमवार को जहां छह घरों में 85 लाख रुपए की संपत्ति चोरी की शिकायत दर्ज हुई, वहीं मंगलवार को फुलवारीशरीफ, दानापुर और गांधी मैदान में पांच घरों में 42 लाख रुपए की संपत्ति चोरी का मामला उजागर हुआ। अब तक पुलिस चोरी का सामान तो दूर गिरोह की पहचान तक नहीं कर सकी है।

loksabha election banner

चोर उड़ा ले गए 35 लाख की संपत्ति

फुलवारीशरीफ के गोपालपुर थाना के इलाहीबाग में बेखौफ चोरों ने भोजपुर में तैनात वरीय पुलिस पदाधिकारी के यहां तैनात सहायक ब्रजेश कुमार के घर से 35 लाख के जेवरात और 38 हजार नकद ले उड़े। थानेदार आलोक कुमार ने बताया कि चोरी की शिकायत पर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। जानकारी के अनुसार ब्रजेश कुमार सिंह के घर में घुसकर कमरे में रखी अलमारी को तोड़कर लगभग 35 लाख का जेवर और 38 हजार लेकर फरार हो गए। लिखित शिकायत में ब्रजेश कुमार ने बताया कि घर के सभी लोग दूसरे कमरे में सो रहे थे। खुली खिड़की में हाथ डालकर चोर कमरे का दरवाजा खोल घर में दाखिल हो गए। कमरे में सामान को खंगालते हुए सभी कीमती जेवर, नगद व कपड़े ले गए।

गांधी मैदान में तीन फ्लैट में तीन लाख की चोरी

गांधी मैदान थाना क्षेत्र के लोदीपुर में स्थित जीतू साह लेन स्थित रविकृष्ण के मकान के प्रथम तल पर रहने वाले धनंजय कुमार मूल रूप से बाढ़ के निवासी हैं। वह एक नवंबर को छठ पूजा में गांव गए थे सोमवार की देर शाम पटना लौटे और देखा कि उनके कमरे का ताला टूटा हुआ है। कमरे में अंदर सामान बिखरा है और आलमारी भी खुली है। लैपटॉप, कीमती घड़ी, मोबाइल गायब थे। उसी मकान के दूसरे तल पर रहने वाली श्वेता कुमारी मूल रूप से समस्तीपुर की निवासी हैं।

वह भी सोमवार की शाम में लौटीं। उनके कमरे से लैपटॉप, मोबाइल और कीमती कपड़े चोर चुरा ले गए। तीसरे तल पर रहने वाले पंकज कुमार नालंदा के निवासी हैं। वह एक नवंबर को छठ पूजा में अपने गांव गए थे। इनके कमरे का भी ताला टूटा हुआ था और आलमारी से दो सोने के चेन, एक सोने की अंगूठी, दो चांदी के आभूषण, कीमती कपड़े और अन्य सामान चोर चुरा ले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.