सिरदला (नवादा), संवाद सूत्र। बिहार के नवादा में सरस्वती पूजा के लिए चंदा नहीं देने पर एक युवक की पीट-पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है। दिल दहला देने वाला यह मामला जिले के सिरदला थाना क्षेत्र के विजयपुर गांव का है। मृतक युवक की पहचान लखन राजवंशी के 26 वर्षीय पुत्र रविंद्र राजवंशी के रूप में की गई है। मृतक अकबरपुर थाना क्षेत्र के आशाबीघा गांव का रहने वाला था और टोटो चलाने का काम करता था।घटना मंगलवार की है।

घटना को लेकर बताया जा रहा है कि जिले के सिरदला थाना क्षेत्र के राजन पंचायत स्थित विजयपुर गांव में सरस्वती पूजा के लिए चंदा नहीं देने पर बदमाश लड़कों ने टोटो चालक की जमकर पिटाई कर दी, जिससे वह गंभीर रुप से जख्मी हो गया। खून से लथपथ युवक को नवादा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां युवक को चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। 

12 से 15 की संख्या में चंदा मांग रहे थे युवक

मृतक के परिजनों ने बताया कि रविंद्र हर रोज की तरह टोटो से पैसेंजर लेकर डेढ़ गांव फतेहपुर विजयपुर होकर दुबरीबीघा की ओर जा रहा था। इसी दौरान मोड़ पर 12 से 15 की संख्या में मौजूद लोगों ने विजयपुर गांव के समीप टोटो को रुकवा लिया। इसके बाद टोटो चालक से जबरन सरस्वती पूजा के नाम पर एक हजार रुपए चंदा की मांग करने लगे। टोटो चालक रविन्द्र राजवंशी 20 रुपए चंदा दे रहे था। इसी को लेकर सभी युवक उससे भिड़ गए।

पुलिस ने एक शख्स को हिरासत में लिया

देखते ही देखते मामला मारपीट तक पहुंच गया और सभी युवकों ने टोटो चालक को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। स्थानीय लोगों ने घायल युवक को सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। थानाध्यक्ष सरोज कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि शक के आधार पर तत्काल एक शख्स को हिरासत में लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Edited By: Aditi Choudhary

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट