नवादा। जिला पदाधिकारी यश पाल मीणा ने शनिवार को काशीचक प्रखंड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने कोविड-19 जांच एवं टीकाकरण के संबंध में आवश्यक जानकारी ली। उन्होंने चिकित्सकों व कर्मियों को निर्देश देते हुए कहा कि लक्ष्य के अनुसार लोगों को टीके लगाएं। 45 वर्ष एवं इससे अधिक आयु वर्ग के लोगों को टीकाकरण के प्रति प्रेरित करें। साथ ही कोरोना जांच में तेजी लाएं। संक्रमण को रोकने के लिए हर आवश्यक कदम उठाएं। बाजार व गांवों में लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करें। साथ ही शारीरिक दूरी का पालन करने को कहें। डीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतें। उन्होंने प्रसूता कक्ष का भी निरीक्षण किया और महिला मरीजों को हर जरुरी सुविधाएं मुहैया कराने को कहा। उन्होंने उपलब्ध दवाओं के बारे में जानकारी ली। डीएम ने काशीचक बीडीओ रविजी को एक्सपायर दवाओं के संबंध में जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया।

-----------

सभी अधिकारियों-कर्मियों का अवकाश रद

संस, नवादा : जिले में विगत कुछ दिनों से कोविड-19 संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। फलस्वरुप विधि-व्यवस्था साधारण एवं अन्य अति आवश्यक कार्यों को लेकर सभी अधिकारियों व कर्मियों का अवकाश रद कर दिया गया है। इस संबंध में डीएम यश पाल मीणा ने आदेश जारी कर कहा है कि सभी अधिकारी अपने-अपने सरकारी वाहन के साथ सदैव उपलब्ध रहेंगे। विशेष परिस्थिति में पूर्ण अनुमति से प्राप्त कर ही मुख्यालय को छोड़ेंगे। उन्होंने दो टूक निर्देश जारी कर कहा है कि मोबाइल या ईमेल पर आवेदन भेजकर अवकाश को स्वीकृत नहीं समझेंगे। संचिका पर अवकाश स्वीकृति होने पर ही मुख्यालय छोड़ना है। अगले आदेश तक के लिए सभी पदाधिकारियों व कर्मियों का अवकाश रद किया गया है।

-------------

जिले में फिर मिले 109 पॉजिटिव

संस, नवादा : जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। लगातार दूसरे दिन जिले में 109 नए मरीज मिले हैं। सभी संक्रमितों को होम आइसोलेट कर दिया गया है। इस प्रकार जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 468 तक पहुंच गई है। डीएम ने जिलेवासियों से सतर्क व सजग रहने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि बेवजह घरों से बाहर नहीं निकलें। काफी आवश्यक काम होने पर ही घरों से बाहर आएं। मास्क लगाना न भूलें। शारीरिक दूरी का पालन करें। सावधानी पूर्वक रहें।