Move to Jagran APP

अवैध खनन के खिलाफ वन विभाग की टीम ने की छापेमारी, दो गिरफ्तार

शनिवार को वन क्षेत्र के सवैयाटाड़ पंचायत के टोपा पहाड़ी और ललकी अभ्रक माइंस पर वन विभाग की टीम ने एसटीएफ के जवानों के सहयोग से छापेमारी की। जहां से 7 मोटरसाइकिल एक शक्तिमान ट्रक बरामद किया गया। साथ ही अवैध खनन में जुटे 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया। हालांकि वन विभाग और पुलिस की टीम को देख अभ्रक माफिया घने जंगल में भाग गए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Apr 2020 09:49 PM (IST)Updated: Sat, 25 Apr 2020 09:49 PM (IST)
अवैध खनन के खिलाफ वन विभाग की टीम ने की छापेमारी, दो गिरफ्तार
अवैध खनन के खिलाफ वन विभाग की टीम ने की छापेमारी, दो गिरफ्तार

शनिवार को वन क्षेत्र के सवैयाटाड़ पंचायत के टोपा पहाड़ी और ललकी अभ्रक माइंस पर वन विभाग की टीम ने एसटीएफ के जवानों के सहयोग से छापेमारी की। जहां से 7 मोटरसाइकिल, एक शक्तिमान ट्रक बरामद किया गया। साथ ही अवैध खनन में जुटे 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया। हालांकि वन विभाग और पुलिस की टीम को देख अभ्रक माफिया घने जंगल में भाग गए।

loksabha election banner

रेंजर विवेकानंद स्वामी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि टोपा पहाड़ी और ललकी अभ्रक माइंस पर दर्जनों की संख्या में अभ्रक माफिया जमा होकर अवैध उत्खनन करा रहे हैं। सूचना के आलोक में वन विभाग के कर्मी और एसटीएफ के जवानों के साथ एक टीम बनाकर कार्रवाई की गई। गिरफ्तार लोगों में झारखंड के गिरिडीह जिले केशादीगवारो गांव के चतरलाल विश्वकर्मा दूसरा कोडरमा जिले के डोमचांच थाना क्षेत्र के ढोडाअकोला गांव निवासी अजय विश्वकर्मा शामिल हैं। इन दोनों के विरुद्ध अभ्रक का अवैध उत्खनन करने के मामले में वन अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। दोनों को जेल भेजा जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि इस क्षेत्र में अभ्रक के अवैध उत्खनन करने वाले माफिया के नाम के बारे में पता लगाया जा रहा है। सभी के विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। छापेमारी में फॉरेस्टर वीरेंद्र कुमार पाठक फॉरेस्टर, राहुल कुमार, पवन सिंह, खूबलाल और अन्य कई वन कर्मी और एसटीएफ के जवान शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.