जिले के तीन स्थानों पर हुए रेल व सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो गए। वारिसलीगंज में ट्रेन के झटके से बाइक सवार की मौत हो गई। वहीं नारदीगंज व अबरपुर में सड़क हादसे में दो की मौत हुई। सभी घटनाएं पिछले 48 घंटे के दौरान हुई। मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम करा उनके परिजनों को सौंप दिया गया है।

---------------------

वारिसलीगंज में ट्रेन की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत, तीन लोग घायल संसू, वारिसलीगंज : वारिसलीगंज में रेलवे क्रासिग पर करने के दौरान ट्रेन की चपेट में आकर बाइक सवार चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जिसमें एक की मौत हो गई। घटना सोमवार की देर शाम वारिसलीगंज स्टेशन से दक्षिण रेलवे रैक प्वाइंट के पास स्थित रेल गुमटी संख्या 17 बी के पास हुई। फाटक बंद रहने के बाद भी क्रॉसिग पार करने की जल्दबाजी में दुर्घटना हुआ।

बताया जाता है कि नगर पंचायत की साम्बे ग्रामीण सुरेश महतो के परिवार व रिश्तेदार तीन बाइक से दुर्गा पूजा का मेला देखने वारिसलीगंज आ रहा था। रास्ते में रेलवे फाटक संख्या 17 बी बंद था। भागलपुर-नई दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन को गुजरना था। लेकिन बाइक सवारों ने जल्दबाजी दिखाते हुए फाटक बंद रहने के बावजूद क्रासिग पार करने गला। इस क्रम में दो बाइक ट्रेन की चपेट में आ गया। फलत: बाइक पर सवार चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। स्थानीय लोगों ने सभी घायलों को इलाज के लिए वारिसलीगंज पीएचसी में भर्ती कराया। जहां इलाज के क्रम में एक बाइक चालक नीतीश कुमार की मौत हो गई। मृतक साम्बे गांव के सुरेश महतो के का साला पकरीबरावां थाना क्षेत्र के अटारी ग्रामीण श्यामसुंदर महतो का पुत्र 21 वर्षीय नीतीश कुमार था। जबकि तीन घायलों में सुरेश महतो का दामाद डोगी गांव निवासी 20 वर्षीय चितरंजन कुमार, साम्बे ग्रामीण पिटू कुमार की 21 वर्षीया पत्नी निशु कुमारी तथा सुरेश महतो की 15 वर्षीया पुत्री ज्योति कुमारी को प्राथमिक चिकित्सा बाद नवादा सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। मृतक का शव को रेल पुलिस पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया गया।

कैसे हुआ हादसा

-जानकारी के अनुसार साम्बे निवासी सुरेश महतो के छह परिजन व रिश्तेदार मेला देखने तीन बाइक से वारिसलीगंज बाजार आ रहे थे। भागलपुर-नई दिल्ली साप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेन आने के कारण रेल फाटक बंद था। फाटक बंद रहने के कारण तीनों बाइक सवार बगल के एक रास्ते से रेलवे लाइन के किनारे पहुंच गए। तबतक सामने से दो अन्य बाइक सवार भी उसी रास्ते पर आ गया। रास्ता संकीर्ण होने के कारण बाइक सवारों को रेलवे लाइन के बगल में ही खड़ा हो जाना पड़ा। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रेलवे लाइन के बगल में खड़ी तीनों बाइक में नीतीश कुमार की बाइक को ट्रेन का पिछला हिस्सा से झटका लगा। जिससे बाइक का हैंडल मृतक के गुप्तांग के पास जाकर घुस गया। जबकि पीछे बैठी 21 वर्षीया निशु कुमारी बुरी तरह घायल हो गई। मृतक के बाइक के बगल में खड़ी चितरंजन कुमार की बाइक पर उसकी साली 15 वर्षीय ज्योति कुमारी भी सवार थी, वे लोग भी गंभीर रूप से घायल हो गए। साथ चल रहे तीसरा बाइक सवार पूरी तरह सुरक्षित रहा। जिसपर सवार लोग आम लोगों की मदद से सभी घायलों को वारिसलीगंज पीएचसी पहुंचाया।

--------------------

सुरक्षित बच गई नवजात

- वारिसलीगंज रेलवे गुमटी संख्या 17 बी पर सोमवार की शाम हुई दुर्घटना में गंभीर रूप से जख्मी साम्बे ग्रामीण पिटू कुमार की 21 वर्षीया पत्नी निशु अपने साथ एक माह की अपनी पुत्री को भी मेला लेकर आ रही थी। लेकिन संयोगवश निशु जब नीतीश की बाइक पर बैठी तो अपनी नन्ही परी को बहन की गोद में दे दिया था। बहन जिस बाइक पर सवार थी वह पूरी तरह से सुरक्षित बच गया।

---------------------

इनसेट-1

बाइक दुर्घटना में एक की मौत, दो घायल

संसू, अकबरपुर : स्थानीय थाना क्षेत्र के शांति नगर बेला गांव के पास मोटरसाइकिल दुर्घटना में जलालपुर गांव निवासी दानी राम का 20 वर्षीय पुत्र सूरज मांझी की मौत घटनास्थल पर हो गई। जबकि मोटरसाइकिल पर सवार दो अन्य युवक घायल हो गए। घायल युवक सतीश कुमार पिता स्व. शिवा यादव उम्र 19 वर्ष की स्थिति को नाजुक देखते हुए चिकित्सकों ने उसे बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर किया। तीसरे युवक संजय को मामलूी चोटें आई है। बड़ैल पंचायत की मुखिया प्रतिनिधि अमीत कुमार ने बताया कि सभी युवक एक मोटरसाइकिल पर नवादा से दशहरा मेला देखकर अपना घर जलालपुर लौट रहे थे। तभी मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर एक पुल से जा टकराई। जिसमें सूरज मांझी की मौत घटनास्थल पर हो गई। घटना मंगलवार की देर शाम हुई।

---------------------------

इनसेट-2

बाइक दुर्घटना में नालंदा के युवक की गई जान

संसू,नारदीगंज : नारदीगंज-नवादा मार्ग पर कहुआरा भट्टा हाट के पास दो बाइक की आमने-सामने टक्कर में एक युवक की मौत हो गई। जबकि दो युवक जख्मी हो गए। घटना सोमवा की शाम में हुई। मृतक की पहचान नालंदा जिले के नूरसराय थाना क्षेत्र के रतनपुरा निवासी अशोक तांती के 25 वर्षीय पुत्र संजय कुमार के रूप में हुई। वहीं दूसरे बाइक पर भी सवार एक युवक के जख्मी होने की सूचना है। हादसे के बाद जख्मी अवस्था वह बाइक लेकर भागने में सफल रहा। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और जख्मियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां कार्यरत चिकित्सक ने संजय को देखते ही मृत घोषित कर दिया। बताया जाता है कि रतनपुरा निवासी संजय कुमार अपने चचरे भाई सुरेश कुमार के साथ अपने ससुराल परमा गांव आया था। सोमवार की शाम में दोनों भाई बाइक से रामे गांव स्थित पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भराने के लिए आ रहा था, बाइक संजय चला रहा था। तभी विपरीत दिशा से आ रहे बाइक सवार ने टक्कर मार दी। जिससे गंभीर रूप से जख्मी हो गया। वहीं सुरेश को भी हल्की चोटें आई। घटना की सूचना मिलते ही आसपास के लोग दौड़ पडे,और पुलिस को सूचना दिया। उसके बाद लोगों ने गंभीर रूप से जख्मी अवस्था में संजय को सीएचसी में लाया गया,जहां उसे मृत घोषित कर दिया। दूसरे बाइक पर तीन लोग सवार बताए गए हैं। जिसमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। थानाध्यक्ष दीपक कुमार राव ने बताया शव को पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया गया है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप