जिले के नारदीगंज, काशीचक और पकरीबरावां प्रखंडों में विभिन्न जलाशयों में डूबने से तीन की मौत हो गई। मृतकों में किशोर व अधेड़ भी शामिल हैं। सभी मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम बाद उनके परिजनों को सौंप दिया गया है। हालांकि नारदीगंज में हुई मौत को परिजन हत्या बता रहे हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

------------------------

आहर में मिला किसान का शव, हत्या का आरोप

संसू, नारदीगंज : थाना क्षेत्र के जफरा आहर से 55 वर्षीय किसान शालीग्राम सिंह का शव को पुलिस ने बरामद किया। मृतक उसी गांव के निवासी थे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम बाद परिजनों को सौंप दिया। इस बाबत उसके परिजनों ने हत्या करने का आरोप लगाकर गांव के चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। थानाध्यक्ष दीपक कुमार राव ने बताया कांड संख्या 259/19 दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। मृतक के भतीजा सुरेंद्र सिंह के लिखित बयान पर मामला दर्ज किया गया है। सुरेंद्र ने बताया कि रास्ता विवाद को लेकर संझले भाई महेंद्र सिंह की हत्या 17 दिसम्बर 13 को कर दी गई थी। जिसका कांड संख्या 165/13 थाने में दर्ज है। इसी विवाद के चलते मेरे चाचा की हत्या गला दबाकर कर आरोपित पक्ष के लोगों द्वारा कर दी गई। उन्होंने बताया कि 7 अक्टूबर की शाम में जानकारी मिली कि गांव स्थित आहर में एक शव पड़ा है। हमलोगों वहां पहुंचे तो देखा कि मेरे चाचा मृत पड़े हुए है। उसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को दिया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पहुंचकर शव को बरामद किया। थानाध्यक्ष ने बताया पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले का खुलासा हो सकेगा।

----------------------

इनसेट-1

नदी से वृद्ध का शव बरामद

संसू, काशीचक : थानाक्षेत्र के महादेव बिगहा गांव से शनिवार की सुबह गोरैया बाबा के पूजा को निकले 65 वर्षीय प्यारे मांझी दो दिनों तक घर वापस नहीं लौटे। परिजनों ने काफी खोजबीन की मगर वृद्ध का पता नहीं चल सका। सोमवार की शाम गांव के समीप स्थित चैनल नदी से वृद्ध का शव बरामद हुआ। आशंका जताई जा रही है कि वृद्ध पवित्र जल में स्नान करने के उद्देश्य से नदी में गए होंगे। जहां नहाने के क्रम में गहरे पानी में डूबने से उनकी मौत हो गई। दशहरा का पर्व होने के कारण नदी की तरफ ग्रामीणों की आवाजाही कम थी। इस बाबत थानाध्यक्ष राजीव कुमार पटेल ने बताया कि सोमवार की शाम में नदी किनारे जानवर चरा रहे चरवाहों की नजर नदी में तैरते शव पर पड़ी। सूचना मिलते ही लोग नदी किनारे पहुंचे और शव की पहचान कर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को कब्जे का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया।

----------------------

तालाब में मिला बालक का शव

संसू, पकरीबरावां : सोमवार की देर शाम से लापता पकरीबरावां थाना क्षेत्र के लीलो गांव निवासी राहुल कुमार के आठ वर्षीय पुत्र हैप्पी की पानी में डूबकर मौत हो गई। मंगलवार की अहले सुबह गांव के ही तालाब से उसका शव बरामद हुआ। बताया जाता है कि मृतक सोमवार की शाम से ही लापता था। जब वह देर शाम तक घर नहीं लौटा तो उसकी खोजबीन शुरू की गई। काफी खोजबीन के बाद भी कहीं पता नहीं चला था। सुबह कुछ लोगों ने तालाब में तैरते उसके शव को देखा। ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना परिजनों को दिया। मौत की सूचना मिलते ही घर-परिवार में कोहराम मच गया। सूचना पर पकरीबरावां पुलिस के साथ बीडीओ डॉ. अखिलेश कुमार व सीओ सुक्रांत राहुल भी गांव पहुंचे। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए नवादा भेज दिया। बीडीओ ने पारिवारिक लाभ योजना के तहत बीस हजार रुपये का चेक परिजन को सौंपा। वहीं पंचायत की मुखिया आभा देवी ने कबीर अंत्येष्ठि योजना के तीन हजार रुपये दिए। इधर, बालक की मौत की सूचना पर क्षेत्रीय विधायक अरुणा देवी भी गांव पहुंची। उन्होंने मृतक के परिजनों को ढांढ़स बंधाया। कहा दुख कि इस घड़ी में वे उनके साथ हैं। उन्होंने डीएम कौशल कुमार से फोन पर बात कर नियमानुसार मुआवजा दिए जाने की मांग की। डीएम ने हर सम्भव मदद का भरोसा दिलाया। सीओ ने बताया कि मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष से मृतक के अभिभावक को चार लाख रुपये का चेक प्रदान किया जाएगा। बताया कि इसके लिए कागजी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप