नवादा, जेएनएन। बिहार में रेलवे के तार तो पहले से चोरी हो रही थी, अब तो धंधेबाज रेलवे के बड़े-बड़े पोल भी चुरा कर ले जा रहे हैं। ऐसा ही मामला नवादा जिले से सामने आया है। पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा किया है।

आश्चर्य होगा कि धंधेबाजों ने एक-दो नहीं, बल्कि दो दर्जन रेलवे पाेल को अवैध ढंग से उठा कर ले जा रहे थे। खास बात कि इसके लिए वे पूरी तैयारी के साथ थे। पोल को ले जाने के लिए हाइड्रोलिक टेलर को साथ में लेकर आए थे। लेकिन पुलिस को इसकी भनक मिल गई और धंधेबाजों के मंसूबों पर पानी फिर गया। पुलिस ने मौके से रंगेहाथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पोलों को भी जब्त कर लिये हैं। 

पुलिस पुलिस सूत्रों के अनुसार अकबरपुर प्रखंड के बरेव मोड़ के पास कुछ धंधेबाज रेलवे के पोलों को चुरा कर ले जा रहे थे। इतना ही नहीं, अपने साथ हाइड्रोलिक टेलर पर लाया था। इतना ही नहीं, उस पर 24 पोलों को लाद भी लिया गया था। 
सूचना पाकर तभी पुलिस पहंच गई। मौके पर से अकबरपुर पुलिस ने 3 धंधेबाजों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में ही पुलिस को पता चला है कि गिरफ्तार लोगों में से दो पश्चिम बंगाल के हैं। वहीं गाड़ी हाजीपुर की है। मामले की तफ्तीश की जा रही है।
सूत्र बता रहे हैं कि गिरोह के लोग पोलों को ले जाकर बाहर में बेचते थे। गिरफ्तार लोगों के खुलासे का पुलिस सत्‍यापन भी कर रही है। उम्‍मीद है उनकी निशानदेही पर और भी लाेग गिरफ्तार किये जा सकते हैं। बता दें कि पटना-भागलपुर रेलखंड पर जमालपुर के निकट रेलवे तार की चोरी लगातार हो रही है। पिछले दिनों जमालपुर रेलवे सुरंग के पास ही चोरों ने बिजली के तार काट लिए थे। इसकी वजह से ट्रेन आधी रात को सुरंग के अंदर फंस गयी थी। 

Posted By: Rajesh Thakur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस