Move to Jagran APP

बेंगलुरु में फंसे मजदूरों की घर वापसी

कर्नाटक सरकार ने दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर पर संज्ञान लेते हुए वहां फंसे नवादा जिले के अकबरपुर प्रखंड के प्रवासी मजदूरों को ट्रेन के माध्यम से घर वापसी करवाया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 May 2020 10:37 PM (IST)Updated: Tue, 12 May 2020 06:16 AM (IST)
बेंगलुरु में फंसे मजदूरों की घर वापसी
बेंगलुरु में फंसे मजदूरों की घर वापसी

कर्नाटक सरकार ने दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर पर संज्ञान लेते हुए वहां फंसे नवादा जिले के अकबरपुर प्रखंड के प्रवासी मजदूरों को ट्रेन के माध्यम से घर वापसी करवाया है। दरअसल, 8 मई खबर छपने के बाद 8 मई को दैनिक जागरण के नवादा संस्करण में 'बेंगलुरु में फंसे मजदूर हलकान' शीर्षक से खबर छपी थी। ट्विटर के माध्यम से प्रकाशित खबर ट्वीट कर पीएमओ, सीएमओ बिहार और कर्नाटक एवं बेंगलुरु के एमपी को मजूदरों की समस्याओं से अवगत कराया गया था। जिसके बाद वहां की सरकार ने संज्ञान में लेते हुए वहां की प्रशासन को भेजकर फंसे सभी मजदूरों को खाना का पैकेट दिया गया। इसके बाद प्रशासन ने उनकी समस्या को सुनकर ट्रेन का टिकट उपलब्ध करवाया और बस के माध्यम से मेलूर स्टेशन लाया गया। मेडिकल टीम द्वारा सभी करी स्वास्थ्य जांच की गई। इसके बाद खाना का पैकेट और पानी का बोतल देकर ट्रेने से विदा किया। इन बातों को मजदूरों ने मोबाइल और वाट्सएप के माध्यम से दैनिक जागरण को साझा किया। उनके स्वजनों ने दैनिक जागरण का आभार जताया। प्रवासी मजदूर रविवार को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से रविवार को रवाना हुए हैं। दानापुर पहुंचने के बाद वहां से नवादा आएंगे। प्रवासी मजदूरों ने कहा- अब ई जनम में न जइबो परदेस

loksabha election banner

लॉकडाउन के बाद देश में मजदूरों व कामगारों की हालत काफी खराब हो गई है। इसी दौरान जब वहां फंसे मजदूरों की घर वापसी हो रही है तब उनका दर्द छलक पड़ा। सत्यम राम, विनय राम, सुबोध कुमार यादव, बब्लू राम, विजय मालाकार ने बताया कि वहां हालत काफी खराब थी। कोरोना संक्रमण से अगर बच भी जाते तो भूख से मर जाते। दोबारा बेंगलुरु जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अब ई जनम में परदेस न जइबो। वे सभी बेंगलुरु की फैक्ट्रियों में काम करते थे। लॉकडाउन में काम बंद हो गया। इसके बाद जमा किए पैसे भी खर्च होने लगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.