Move to Jagran APP

जेल गए हत्यारोपित प्रधान शिक्षक पर निलंबन की गाज

थानाक्षेत्र के नेमचक गांव के एक युवक की कथित हत्या मामले में जेल भेजे गए प्रधान शिक्षक ।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Jul 2018 07:18 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jul 2018 07:18 PM (IST)
जेल गए हत्यारोपित प्रधान शिक्षक पर निलंबन की गाज
जेल गए हत्यारोपित प्रधान शिक्षक पर निलंबन की गाज

नवादा । थानाक्षेत्र के नेमचक गांव के एक युवक की कथित हत्या मामले में जेल भेजे गए प्रधान शिक्षक को निलंबित करने संबंधी आदेश निर्गत किया गया है। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी द्वारा ग्राम पंचायत खखरी के सचिव अभिमन्यु कुमार को हस्तगत पत्र में नवसृजित प्राथमिक विद्यालय लीलाबीघा के प्रधान शिक्षक पप्पू कुमार के विरुद्ध बिहार पंचायत एवं प्रारंभिक शिक्षक (नियोजन एवं सेवा शर्त ) नियोजन नियमावली 2012 की सुसंगत कंडिकाओं के तहत कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। उक्त शिक्षक हत्या मामले में 9 जुलाई से जेल में बंद हैं। लिहाजा विद्यालय संचालन का प्रभार उक्त विद्यालय में पदस्थापित शिक्षक असित कुमार वर्मा को सौंपा गया है।

loksabha election banner

यहां बता दें कि विगत दो जुलाई की रात नेमचक ग्रामीण सुरेश महतो के पुत्र बजरंगी कुमार (22)की कथित हत्या कर शव को बधार में फेंक दिया गया था। मृतक बजरंगी उक्त प्रधान शिक्षक के पोखर पर रात में रहकर मछली की रखवाली करता था। मृतक के भाई विक्की कुमार के फर्द बयान पर काशीचक थाना में अज्ञात के विरुद्ध घटना की प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। विगत नौ जुलाई को पुलिस ने पूछताछ के लिए ग्रामीण पप्पू कुमार , निरंजन उ़र्फ सोनू तथा प्रेमन राउत को हिरासत में लिया था। बताया जाता है कि पहले तो आरोपी पुलिस को बरगलाते रहे मगर सख्ती दिखाते ही घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली थी।

घटना की बाबत शिक्षक पप्पू कुमार ने पुलिस को बताया कि पोखर की सुरक्षा के लिए उसके चारों तरफ नंगा तार लगाया गया था, जिसमें बिजली प्रवाहित की जाती थी। घटना की रात रखवाली के लिए गया बजरंगी अंधेरे में बिजली तार के संपर्क में आ गया। फलस्वरूप उसकी मौके पर ही मौत हो गई। रात होने के कारण बधार स्थित पोखर पर पड़े बजरंगी के शव की भनक किसी को नहीं लगी। देर रात जब देखभाल के लिए पोखर की तरफ गया तो विद्युत स्पर्शाघात से मृत पड़े बजरंगी को देख हाथ पांव फूल गए। हत्या का आरोप दूसरे के ऊपर मढ़ने और पुलिस का ध्यान भटकाने की मंशा से दो मित्रों के साथ शव को पोखर पर से लाकर सड़क किनारे खेत में फेंक दिया। सत्यता साबित करने के उद्देश्य से वहां से गुजर रहे बिजली के तार को तोड़कर शव पर डाल दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.